आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? – Apki pasandida film kaun si hai

लोगो द्वारा आजकल काफी सर्च किया जा रहा आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है?, आपको कौन सी फिल्म पसंद है?, मेरी फेवरेट मूवी कौन सी है? ऐसी काफी सारी फिल्म है जो लोगों का काफी पसंदीदा फिल्म है लेकिन आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? हर एक व्यक्ति का पसंदीदा फिल्म अलग – अलग होता है आज हम बताएँगे कुछ पसंदीदा फिल्म कौन सी है? ऐसी फिल्म तो काफी सारी बनी है जैसे बॉलीवुड, हॉलीवुड, साउथ इंडियन, भोजपरुी, तमिल जैसी कई भाषा में फिल्म बनती है।

हर भाषा की फिल्मे सबको समझ नहीं आती है जैसे कि साउथ इंडियन movie बनती है तो साउथ के लोग को ज्यादा समझ आती है लेकिन फिल्म हिन्दी भाषा में होती है तो हिन्दी समझने वालो को आसानी से समझ में आ जाती है और कुछ फिल्म होती है जो भाषा नहीं बदलती है। दोस्तों चलिए इस लेख में हम जानते हैं आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? यह कैसे जाने

आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? कैसे जाने

आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? यह जानने के लिए आप Google Assistant का इस्तेमाल कर सकते है। गूगल असिस्टेंट गूगल का एक टूल है जो आजकल काफी इस्तेमाल किया जा रहा है जिसका उपयोग लोग मनोरंजन के उद्देश्य से करते है। जब आप गूगल असिस्टेंट से आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? यह प्रश्न पूछते हो तो आपको प्रश्न का उत्तर सुनाने को मिलता है। जिसे आप नीचे दिए स्क्रीन शार्ट में देख सकते हो।

आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? - Apki pasandida film kaun si hai
गूगल असिस्टेंट से पूछा गया प्रश्न

इन्हे भी पढ़े

लोगों की कुछ पसंदीदा फिल्में

वैसे तो सभी लोगों को अलग – अलग फिल्में पसंद होती है लेकिन आज हम कुछ पसंदीदा फिल्म के बारे में बताएँगे की ये फिल्मे क्यों पसंदीदा है? इससे जुड़ी और भी कई सारी जानकारी क्या-क्या है?

बागवान फिल्म

बागवान एक ऐसा फिल्म है जो काफी कुछ सीख देती है इस फिल्म को देखने पर काफी कुछ सीखने को मिलता है इस मूवी में ये बताया जाता है कि अपने माँ और बाप को आपने से दूर कभी नहीं करना चाहिए माँ और बाप बहुत बड़ी चीज होती है।

एक बार जब माँ-बाप इस दुनियाँ को छोड़ कर चले जाते है तो फिर दोबारा नहीं मिलते है इसलिए माँ और बाप को कभी अलग न करे। दोस्तों मैं आपको बता दू जब एक लड़का या लड़की एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं तो ऐसे काफी बार होता है कि वे अपने मां-बाप को भूल जाते हैं।

जब बड़े हो जाते हैं तो अपने बच्चे के ख्याल रखने लगते हैं और मां-बाप को भलू जाते हैं तो फ्रेंड्स इस फिल्म में यही बताया गया है कि आप अपने मां बाप को कभी न भूले अगर वही आपका बच्चा आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता है तो आपको कितना खराब लगेगा।

इसलिए अपने मां-बाप के साथ अच्छे से रहिए और उन्हें कोई भी तकलीफ न दे अपने पत्नी या पति, अपने बच्चे और अपने मां बाप के साथ रहे। किसी का भी मां-बाप अपने बच्चे के लिए गलत नहीं सोचता हैऔर ना हीं गलत करता है वह आपके लिए सही ही सोचेगा इसलिए कभी भी आपके मां-बाप से कोई गलती हो जाए तो उन्हें माफ कर दे।

3 idiot पसंदीदा फिल्म

3 idiot एक ऐसा फिल्म है जो स्टूडेंट को काफी कुछ सिखाता है इस फिल्म में बताया गया है आप जिस चीज में अच्छा है वही काम करें। अगर कोई स्टूडेंट जिसे इंजीनियरिगं पढ़ने में मजा आता है तो वह डॉक्टरी में ना जाए। कई बार ऐसा होता हैं कि उनके पिता को अलग विषय की पढ़ाई अच्छा लगता है, अपने बच्चे को पढ़ाने का। लेकिन स्टूडेंट्स को किसी दसूरे पढ़ाई में मन लगता है।

ऐसा काफी जगह होता है मां – बाप अपने बच्चेको अपने हिसाब से पढ़ाना चाहतेहैं कोई भी मां-बाप को अपने बच्चे के बारे में गलत नहीं सोचता लेकिन उनके सोचने का तरीका अलग होता है तो हम यही कहना चाहेंगे कि आप अपने बच्चे के interest के हिसाब से ही पढ़ाए ताकि वह अच्छी पढ़ाई कर सकें और उनको उस काम में मन भी लगे तभी एक अच्छे लेवल पर उस काम को ले जाया जा सकता है|

यह फिल्म 2009 में बनी थी और काफी कुछ इस फिल्म से सिखने को मिलता है और आज भी इसे लोग देखते हैं यह बॉलीवडु की फिल्म हैअगर आप स्टूडेंट्स है तो इस फिल्म को एक बार जरूर देखें या अगर आप एक माता-पिता है तो भी देखें ताकि आप अपने बच्चे को पढ़ाने का तरीका जान सके।

स्वर्ग पसंदीदा फिल्म

स्वर्ग फिल्म भी काफी अच्छी फिल्म मानी जाती है इस फिल्म में दो हीरो हैं जो नौकर की तरह काम करते हैं दोनों हीरो को गलत मामले में फंसा कर घर से बाहर निकाल दिया जाता है बाद में वे बहुत बड़े स्टार बन जाते हैं किसी को भी घर से बाहर निकाला जाता है तो कितना दुख की बात है वह भी झूठे इल्जाम लगाकर।

बाद में दोनों हीरो स्टार बन जाता है इसीकारण किसी को छोटा समझ कर गलत इल्जाम न लगाएं और किसी को भी छोटा न समझे यही इस फिल्म में बताया गया है यह एक हिंदी फिल्म है जो हम सबको काफी कुछ सिखाती है ऐसे काफी सारी हॉलीवडु-बॉलीवडु भोजपूरी तमिल इत्यादि फिल्म है जो हमे काफी कुछ सिखाती है।

2.o फिल्म

यह फिल्म फिलहाल में ही आयी हुई है इस फिल्म में काफी कुछ सीखने को मिलता है इस फिल्म का हीरो रजनीकांत है और विलेन का किरदार अक्षय कुमार कर रहे हैं। हम आपको बता दे कि इस फिल्म को टेक्नॉलॉजी के ऊपर बनाया गया है।

हम सभी लोग काफी मोबाइल यज़ू करते हैं लेकिन इस पृथ्वी पर और भी छोटे-छोटे जीव है जैसे पक्षी जिनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है कंपनी के टावर की वजह से इस फिल्म में काफी कुछ सीखने को मिलता है जितना हमारा हक है इस पृथ्वी पर उतना ही दूसरे जीव का भी हक है।

इस फिल्म मेंआप देखेंगे छोटे-छोटे पक्षियों को आसमान में उड़ने और रहने में कितनी दिक्कत होती है टावर की वजह से टावर रेडिएशन निकलता हैतो छोटेपक्षि यों को काफी नकु सान होती है इस फिल्म में यही बताया गया है जितना हमारा हक है उतना ही दूसरे जीव का भी हक है पृथ्वी पर आज से काफी साल पहले काफी ऐसे जीव होते थे पृथ्वी पर जो नहीं है इसी तरह से धीरे-धीरे और भी कई सारी जीवों की प्रजाति खत्म हो रही है इसलिए हमें इस पर ध्यान देना चाहिए।

बाहुबली फिल्म

बाहुबली फिल्म भी काफी कुछ सिखाती है इसको देखने में काफी अच्छा लगता है काफी बजट वाली फिल्म बनाई गई है इस फिल्म में बताया गया है चाहे छोटा व्यक्ति हो या बड़ा सबके लिए एक ही रूल्स होता है। यह फिल्म काफी एक्शन फिल्म हैऔर कहानी भी काफी अच्छा है इस फिल्म को बनाने में काफी लम्बा समय लगा था इस फिल्म का 2 भाग है दोनों पाठ एक दूसरे से जड़ुा है दिखने में काफी अच्छा लगता है और राजा महाराजा के ऊपर कहानी है काफी अच्छे लेवल पर इस फिल्म को बनाया गया है।

यह फिल्म साउथ इंडियन है इसे कई भाषा में बनाया गया है उनमें से हिंदी भाषा भी एक है काफी लोगो को इस फिल्म ने अच्छा स्टार दिया है बाहुबली काफी अच्छा फिल्म माना जाता है आपका क्या राय है कमेंट में जरूर बताएं।

आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? इससे सम्बंधित प्रश्न उत्तर (FAQs)

मेरी फेवरेट मूवी कौन सी है? कैसे जाने

अपनी फेवरेट मूवी के बारे में जानने के लिए आप गूगल असिस्टेंट का सहारा ले सकते हो। लेकिन यह इनफार्मेशन सही नहीं होता। यह केवल मनोरंजन की दृष्टि से सही है।

तुम्हारा पसंदीदा हीरो कौन है?

यदि आप गूगल से तुम्हारा पसंदीदा हीरो कौन है? यह प्रश्न पूछते हो तो गूगल असिस्टेंट द्वारा उत्तर देखने को मिलता है।

इन्हे भी जरूर पढ़े

अंतिम शब्द

ये रहा आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी हैं? कैसे जाने और हमारे द्वारा बताये गए कुछ पसंदीदा फिल्म की जानकारी उम्मीद करता हूं आपको यह लेख पसदं आया होगा और आपकी पसंदीदा फिल्म कौन सी है? यह हमे कमेंट में बताएं इसको अपने फ्रेंड्स के साथ और अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शयेर करें ताकि और लोग इस जानकारी को प्राप्त कर सके इस लेख में इतना ही।

यह लेख Free bazaar India के Author द्वारा लिखा गया है अधिक जानकारी के लिए Freebazaarindia.com पर विजिट करे। धन्यवाद

Categories GENERAL

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap