घर पर काम देने वाली कंपनी – महिलाओं और पुरुष दोनों के लिए

घर पर काम देने वाली कंपनी : घर बैठे काम करने के लिए अक्सर ऐसी ही महिलाएं सोचती हैं जो अपने खाली समय में अपने परिवार को सहायता देने के लिए या फिर एक्स्ट्रा कमाई करने के लिए कुछ काम करने के बारे में सोचती हैं।

हालांकि कई पुरुष भी घर बैठे काम करते हैं। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि घर पर काम देने वाली कंपनी कौन सी है? और घर पर काम देने वाली कंपनी का नाम क्या है?

घर पर काम देने वाली कंपनी

भारत के लगभग हर छोटे-बड़े शहर में विभिन्न छोटे बड़े लघु उद्योग चलते ही रहते हैं और खास तौर पर लघु उद्योग के द्वारा ही अथवा घरेलू उद्योग के द्वारा ही लोगों को घर बैठे काम दिया जाता है।

घर बैठे किए जाने वाले काम में मुख्य तौर पर राखी बनाने का काम,अचार पापड़ का काम, पैकिंग का काम, मोमबत्ती बनाने का काम, पटाखे बनाने का काम जैसे काम शामिल होते हैं जिसे आसानी से महिलाओं के द्वारा या फिर पुरुषों के द्वारा किया जा सकता है।

घर पर काम देने वाली कंपनी नोएडा, उत्तर प्रदेश

नोएडा शहर की गिनती यूपी के सबसे विकसित शहर अथवा जिले में होती है। यह इलाका दिल्ली एनसीआर के पास में पड़ता है। इसलिए यहां पर नौकरी की काफी संभावनाएं हैं। दूर-दूर से लोग नोएडा में आकर के नौकरी करते हैं।

अगर आप नोएडा में रहते हैं तो आप घर बैठे भी विभिन्न काम करके पैसे कमा सकते हैं। नोएडा में ऐसी कई छोटी-मोटी फैक्ट्री है जो घर बैठे आपको बिंदी पैकिंग का काम, राखी बनाने का काम, कुरकुरे पैकिंग का काम, मोमबत्ती बनाने का काम अथवा बुक बाइंडिंग का काम देती है।

आप ऐसे कंपनी से संपर्क स्थापित कर सकते हैं और घर बैठे काम प्राप्त कर के काम कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। नोएडा में घर पर काम देने वाली कंपनियों के नंबर हासिल करने के लिए आप इंटरनेट पर जाएं और offline work from home in Noida सर्च करें या आप https://helpersnearme.com/ पर भी जा सकते हो।

इसके बाद आपको विभिन्न कंपनी का नंबर दिखाई देंगे। जिन पर फोन कॉल करके आप घर बैठे काम प्राप्त करने से संबंधित बातचीत कर सकते हैं।

घर पर काम देने वाली कंपनी गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश

अगर आप गाजियाबाद में रहने वाले पुरुष अथवा महिला है तो आप गाजियाबाद में पैकिंग हेल्पर की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको हेल्पर्स नियर मी नाम की वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर जा कर के अपना फ्री पंजीकरण करवाना पड़ेगा।

बता दे कि इस वेबसाइट के द्वारा अभी तक 53500 से भी अधिक लोगों को काम दिलाया गया है। इसके द्वारा घर बैठे हेल्पर की नौकरी पाने के लिए आपको वेबसाइट पर दिए हुए फोन नंबर या फिर व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क स्थापित करना होता है और मैसेज के साथ अपनी आईडी का फोटो जैसे की आधार कार्ड, वोटर कार्ड अथवा ड्राइविंग लाइसेंस सेंड करना होता है।

इसके बाद आपका पंजीकरण बिल्कुल मुफ्त में हो जाता है। इसके बाद जब किसी कंपनी को घर पर रहकर काम करने वाले हेल्पर की आवश्यकता होगी तो कंपनी के द्वारा हेल्पर्स नियर मी वेबसाइट को कहा जाएगा और वेबसाइट के द्वारा आपको सूचित किया जाएगा। इस प्रकार से आपको घर बैठे ही काम मिल जाएगा।

घर बैठे काम देने वाली कंपनी, इंदौर

इंदौर शहर में विभिन्न जगह पर इंडस्ट्रियल एरिया मौजूद है। ऐसे में जो व्यक्ति इंदौर शहर में रहते हैं वह घर बैठे काम प्राप्त करने के लिए उन इंडस्ट्रियल एरिया को विजिट कर सकते हैं।

और वहां पर अलग-अलग कंपनी में जाकर के यह पता कर सकते हैं कि क्या कोई ऐसी कंपनी है जो ऐसे प्रोडक्ट का निर्माण करती है जिस की पैकिंग घर बैठे ही की जा सकती हो अथवा जिसे घर बैठे ही बनाया जा सकता हो।

अगर आपको कोई ऐसी कंपनी मिल जाती है तो आपको अपने आप सब दस्तावेज कंपनी के पास जमा करने हैं और उनसे कच्चा माल ले करके आपको घर पर ही माल तैयार करना है। अगर पैकिंग का काम है तो आपको माल की पैकिंग करनी है। इस प्रकार से आप इंदौर शहर में रहते हुए घर बैठे काम देने वाली कंपनी के साथ जुड़ सकते हैं और घर बैठे काम करके पैसे कमा सकते हैं।

घर पर काम देने वाली कंपनी, लखनऊ

लखनऊ शहर उत्तर प्रदेश की राजधानी है और यह काफी बड़ा शहर है, जहां पर छोटे-मोटे कई उद्योग चलते हैं, जिनमें से कुछ उद्योग बड़े हैं तो कुछ उद्योग लघु है। अधिकतर लघु उद्योग के द्वारा ही घर बैठे लोगों को काम करने का मौका दिया जाता है।

क्योंकि लघु उद्योग के द्वारा ही राखी बनाने का काम, पापड़ बनाने का काम, पापड़ की पैकिंग का काम, अचार बनाने का काम, मोमबत्ती बनाने का काम, कुरकुरे पैकिंग का काम, प्लास्टिक के फूल बनाने का काम, बेना बनाने का काम, सूप बनाने का काम दिया जाता है।

इसलिए अगर आप लखनऊ शहर में रहते हैं तो घर बैठे काम प्राप्त करने के लिए आप ऐसे लघु उद्योग के ऑफिस में जा सकते हैं और पता कर सकते हैं कि क्या वहां पर कोई ऐसा काम होता है जिसे घर बैठे ही किया जा सकता है। अगर ऐसा कोई काम है तो आप अनुबंध करके घर बैठे काम करना प्रारंभ कर सकते हैं।

घर पर काम देने वाली कंपनी, दिल्ली

दिल्ली में घर बैठे काम करने के लिए आप ऑनलाइन इसके बारे में सर्च कर सकते हैं। ऑनलाइन आप Jooble, careerjet, olx, Quikr जैसी एप्लीकेशन पर अपना अकाउंट बना करके आप यह देख सकते हैं कि दिल्ली में आपके आसपास के इलाके में किसके द्वारा घर बैठे काम दिया जा रहा है।

अगर किसी कंपनी के द्वारा या फिर किसी व्यक्ति के द्वारा घर बैठे कोई ऐसा काम किया जा रहा है जो आप कर सकते हैं तो आप एप्लीकेशन पर दिए हुए फोन नंबर पर उस व्यक्ति या फिर कंपनी के साथ संपर्क स्थापित कर सकते हैं।

और आगे की कार्यवाही को सही प्रकार से करते हुए आप काम प्राप्त कर सकते हैं और घर बैठे ही काम करना स्टार्ट कर सकते हैं।

अगर महिलाएं घर बैठे पैकिंग का काम ढूंढ रही है तो वह क्वीकर जैसी एप्लीकेशन पर काम की तलाश कर सकती हैं, क्योंकि क्विकर जैसी एप्लीकेशन पर लोग अक्सर नौकरी के बारे में पोस्ट करते रहते हैं। इसलिए हो सकता है कि आपको क्विकर एप्लीकेशन पर कोई घर बैठे किए जाने वाला काम मिल जाए।

घर बैठे काम देने वाली कंपनी, जयपुर

जयपुर राजस्थान की राजधानी होने के साथ ही साथ राजस्थान के प्रमुख शहरों में गिना जाता है, जहां पर विभिन्न प्रकार के छोटे बड़े लघु उद्योग, गृह उद्योग और मध्यम उद्योग हैं, जिनके द्वारा कुछ ऐसे काम किए जाते हैं जिन्हें करने के लिए उन्हें ऐसे लोगों की आवश्यकता होती है जो अपने घर पर रहते हुए ही उनके लिए काम कर सके।

सामान्य तौर पर ऐसा काम राखी बनाने का काम, पैकिंग का काम, प्लास्टिक के फ्लावर बनाने का काम, कुल्हड़ बनाने का काम, रंगीन झालर बनाने का काम होता है।

इस प्रकार से आप ऐसे काम को प्राप्त करके घर पर ही काम करना प्रारंभ कर सकते हैं। अगर आप अपने आसपास काम ढूंढना चाहते हैं तो आप इंटरनेट पर जाकर के इंडियामार्ट वेबसाइट पर पैकर्स एंड मूवर्स के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं और उनसे संपर्क स्थापित करके उनके साथ मिलकर के घर बैठे काम कर सकते हैं।

इसके अलावा आप ओएलएक्स जैसी एप्लीकेशन पर भी घर बैठे किए जाने वाले काम को प्राप्त कर सकते हैं अथवा सर्च कर सकते हैं।

घर बैठे काम देने वाली कंपनी, जयपुर

कानपुर शहर उत्तर प्रदेश का इंडस्ट्रियल शहर है जहां पर विभिन्न फैक्ट्री मौजूद हैं जिनमें से कुछ में जूता बनाने का काम होता है, तो कुछ में इत्र बनाने का काम होता है, तो कुछ मे पैकिंग का काम होता है, तो कुछ कंपनी में गृह उद्योग के तहत काम होता है।

ऐसे में जो लोग कानपुर शहर में रहते हैं उनके पास घर पर किए जाने वाले कामों की कोई भी कमी नहीं है। आवश्यकता है तो उन्हें बस घर पर किए जाने वाले काम को ढूंढने की और काम को प्राप्त करने की।

घर पर काम प्राप्त करने के लिए आप कानपुर के इंडस्ट्रियल एरिया में जा सकते हैं और वहां पर कंपनी में पता कर सकते हैं कि क्या कोई ऐसी कंपनी है जो घर पर काम करने को देती है।

अगर कोई ऐसी कंपनी है तो आपको कंपनी के कर्मचारी से मिलना है या फिर मैनेजर से मिलना है और उनके साथ बातचीत करनी है।‌ डील पक्की हो जाने पर आप घर पर बैठ कर के ही काम करना प्रारंभ कर सकते हैं और हर महीने अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा आप तेज काम करने के लिए अन्य लोगों को भी अपने साथ जोड़ करके ग्रुप में काम कर सकते हैं।

घर पर काम देने वाली कंपनी मेरठ, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में रहने वाले लोग घर पर काम प्राप्त करने के लिए अपने जान पहचान के लोगों से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या फिर इंडस्ट्रियल एरिया में जाकर के भी पता कर सकते हैं कि कौन सी कंपनी घर पर काम देती है और उसके पश्चात एग्रीमेंट करके काम करना स्टार्ट कर सकते हैं।

घर पर काम करने वाली कंपनी का नंबर

घर पर काम देने वाली कंपनी का नंबर जानने के लिए आपको इंटरनेट पर जाना है और हिंदी भाषा में घर पर काम देने वाली कंपनी का नंबर लिखना है अथवा अंग्रेजी भाषा में लिखना है और सर्च करना है।

इसके बाद आपकी स्क्रीन पर घर बैठे ही काम करने के लिए जिन कंपनियों के द्वारा का काम दिया जाता है उनके नंबर आएंगे जिस पर आप संपर्क कर सकते हैं और बातचीत पक्की करके घर बैठे काम करना स्टार्ट कर सकते हैं।

Helpers Near Me  +91-9811442001

घर पर रहकर करने वाले काम

  • YouTuber
  • Social Media Manager
  • Virtual Assistant
  • Content Writer
  • Blogging
  • Translator
  • Travel Agent
  • Web Developer

घर बैठे पैकिंग का काम कैसे करें?

इसके बारे में लघु उद्योग चलाने वाले लोगों से बात करें अथवा जो लोग पहले से ही घर बैठे पैकिंग का काम कर रहे हैं उनसे बात करें। ऐसा करने पर निश्चित ही आपको पैकिंग का काम प्राप्त हो जाएगा।

घर पर काम देने वाली कंपनी से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

घर बैठे काम करके कितना पैसा कमाया जा सकता है?

महीने में 11-12000 अथवा इससे अधिक।

कौन सी कंपनियां घर बैठे काम देती है?

लघु उद्योग अथवा गृह उद्योग चलाने वाली कंपनी

घर बैठे ऑनलाइन काम कौन-कौन से हैं?

आर्टिकल लिखने का काम, ट्रांसक्रिप्शन का काम, प्रूफ्रीडर का काम, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन का काम।

अंतिम शब्द

उम्मीद करते हैं दोस्तों आप सभी को यह लेख “घर पर काम देने वाली कंपनी” पसंद आया होगा आज हमने के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है।

अगर आपके मन में कोई भी प्रश्न हो तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं।और अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी है जानकारी मिल सके धन्यवाद।

Note: हमारे इस पोस्ट का उद्देश्य केवल आपको घर पर काम देने वाली कंपनी के बारे में जानकारी प्रदान करना है। किसी भी कंपनी का प्रमोशन करना नहीं। अगर आप काम ढूढ़ रहे है और किसी काम को ज्वाइन कर रहे है तो अपने ही जिम्मेदारी से करे।

घर पर काम देने वाली कंपनी - महिलाओं और पुरुष दोनों के लिए

I am Tamesh Sonkar, Founder of desifunnel.com website. I am 21 years old now & final year student of B Pharma. I have a passion for reading as well as writing. I try to learn and teach something new every day.

1 thought on “घर पर काम देने वाली कंपनी – महिलाओं और पुरुष दोनों के लिए”

  1. कोई मटेरियल का साबुन पकिग या टाउजर सिलाई या नग मोती लगाना हाफ डोन मे करूगा महिलाए और पुरुष सभी करसके 8923367136

    Reply

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap