GOA Star 2022 – Rajshree Goa Star Result Summary, Guessing

GOA Star Result : जो लोग मेहनत करने से कतराते हैं। वही लोग ज्यादा पैसा कमाने के लिए शॉर्टकट तरीका ढूंढते हैं। जिसमें से एक सट्टा मटका (GOA Star) नाम का जुआ है जो भारत में काफी चर्चित है।

गैरकानूनी होने के बावजूद भी लोग इस जुए को सरकार से छिपकर बड़े पैमाने पर भारत में खेल रहे हैं। सट्टा मटका “GOA Star” एक तरह का रिस्क है। अगर जीत जाते हैं तो फायदा काफी ज्यादा होता है जिसके कारण लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं।

GOA Star - Rajshree Goa Star Result Summary, Guessing [Full Detail]
GOA Star

दिनों दिन बढ़ती हुई जनसंख्या के कारण लगातार बेरोजगारों की संख्या में वृद्धि होती जा रही है। और साथ ही साथ आज के समय में कई तरह की महामारी भी फैल रही है। जिसके चलते अधिकतर लोग कम समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना चाहते हैं। अभी के समय में पैसे कमाने की कई तरह के ऑनलाइन मध्यमा आ चुके हैं। उनमें से ऑनलाइन गैंबलिंग भी बहुत तेजी से बढ़ते जा रहा है। इस खेल के अंतर्गत सट्टा मटका का प्रचलन बहुत तेजी से बढ़ा है।

भारत में सट्टा मटका खेलने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण यह गेम बहुत ही ज्यादा फेमस हुआ है। तो आज के इस लेख में हम सट्टा मटका के अंतर्गत आने वाला एक मोस्ट पॉपुलर गेम Goa Star Matka के बारे में बात करने वाले हैं। इस पोस्ट में आपको Goa Star Matka, Result Summary, Guessing के बारे में पूरी जानकारियां मिलेगी।

Goa Star Matka Kya Hai?

Rajshree Goa Star एक लॉटरी कॉन्टेस्ट है जिसे बड़े पैमाने पर लोगों द्वारा खेला जाता है। प्रतिदिन गोवा स्टार लॉटरी कॉन्टेस्ट गेम का Result check करने के लिए गोवा स्टार कार्ड नंबर और पिन नंबर की आवश्यकता होती है।

जो लोग इस Goa Star Matka Game को खेलना चाहते हैं वे इस गेम को खेलकर बहुत ही आकर्षक पुरस्कार जीत सकता है। लेकिन यह गेम खतरे से खाली नहीं है यह आपको ध्यान में होना चाहिए। आप इस गेम के द्वारा पैसे हार भी सकते है। इसके सामान गेम Golden A, Shubhlakshmi A, Rajashri A आदि है।

Goa Starखेलने से पहले आपको इसके बारे में पूरी जानकारी पता होनी चाहिए। जानकारी का पता आप Goa Star के ऑफिशियल वेबसाइट से लगा सकते हैं। वैसे तो गूगल में इस तरह के कई वेबसाइट है लेकिन आपको सही वेबसाइट का चुनाव करना बहुत ही जरूरी है। Goa Star गेम में हिस्सा लेने के लिए आपको Card No. और Pin No. डालकर login करना होगा। उसके पश्चात आप अगले ड्रॉ टाइम के लिए नंबर्स का चुनाव कर सकते हैं।

सट्टा मटका गेम क्या होता है?

आधुनिक समय में इस तरह का गेम बहुत ही प्रचलन में है। इस तरह के सट्टेबाजी वाले गेम में हिस्सा लेने के लिए आपको जीतने के लिए सही Numbers के चुनाव की जरूरत होती है। इस गेम को जीतने के लिए अच्छी रणनीति और भाग्य की जरूरत होती है। इस गेम में जो खिलाड़ी जीता जाता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है। क्योंकि इस गेम में जीतने पर आपको बहुत ज्यादा पैसे मिलते हैं।

पहले के समय में सट्टा खेलने के लिए एक विशेष तरह का पोर्टल हुआ करता था। जहां पर लोग सट्टा खेलते थे। लेकिन आज के समय में इंटरनेट के काफी विकसित होने के कारण ऑनलाइन Goa Star जैसे गेम बहुत ही ज्यादा प्रचलन में आए हैं। वर्तमान समय में इस तरह के गेम खेलने के लिए अलग-अलग तरह के ऑप्शन आ चुके हैं। यह गेम खेलना खतरे से खाली नहीं है। क्योंकि इस गेम में आप हार भी सकते हैं और जीत भी सकते हैं।

इस तरह के गेम में ज्यादातर अनुभवी प्लेयर को जीतते हुए देखा जाता है। कुछ लोगों के लिए ही यह सट्टा मटका Goa Star जैसे गेम गैरकानूनी भी है। लेकिन इस क्षेत्र के अनुभवी प्लेयर इस तरह के गेम जीतकर काफी अच्छे पैसे कमा रहे हैं। इसलिए यह Goa Star गेम पापुलर सट्टा गेम में से एक है।

Goa Star Game खेलने के लिए सबसे पहले आपको लॉगिन करना होता है। उसके पश्चात आप अपने अनुभव के अनुसार 1 से 9 तक की संख्या का चुनाव करके Goa Star Game में भाग ले सकते हो।

Rajshree Goa Star Result [Summary]

Goa Star Result देखने के लिए आप प्रतिदिन हमारे वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं और प्रतिदिन नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके Today Goa Star Result देख सकते हैं।

Goa Star Result Sheet

गोवा स्टार रिजल्ट शिव देखने के लिए हमने ऊपर लिंक दिया हुआ है जिस पर क्लिक करके आप आसानी से Goa Star Result Sheet देख सकते हैं।

GOA Star - Rajshree Goa Star Result Summary, Guessing [Full Detail]
Rajshree Goa Star Result SS

Goa Star Guessing

Goa Star Result Guess करना बहुत ही मुश्किल है अगर आप बहुत ही लंबे समय से इस तरह के सट्टा मटका गेम खेल रहे हैं। तो आपका Guess निश्चित ही सही हो सकता है।

इन्हे भी पढ़े

सट्टा मटका गेम (Goa Star) कैसे खेले?

Satta खेलने के लिए आपको Math’s आना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि Math’s के आधार पर ही आप Numbers Predict कर पाओगे। और यह गेम पूरी तरह से prediction पर ही आधारित है। यदि किसी का Math’s कमजोर है तो वह अच्छी तरह से कैलकुलेट नहीं कर पाएगा। जिससे प्रेडिक्शन भी अच्छी नहीं हो पाएगी।

मटका में टोटल 0 से लेकर 9 तक 10 Digit होते हैं। और प्रत्येक डिजिट का 22 Pair होता है। तो टोटल 10 Digit का 220 Pair होता है। जिसे आप मटका में लगा सकते हो।

मटका के प्रकार (Types Of Matka)

  • Single Matka
  • Dubble Matka (Jodi/Pair)
  • Triple Matka (PANA/Trail)

Single Matka (Single Digit) : इसमें 0 से 9 तक कल नंबर होता है। यदि आप इसमें इन्वेस्ट करते हैं तो जीतने पर इन्वेस्ट किए गए राशि का 10 गुना मिलता है।

Dubble Matka (Dubble Digit) : इसमें 10 से लेकर 99 तक का नंबर होता है। यदि आप इस में इन्वेस्ट करते हैं तो जीतने पर इन्वेस्ट किए गए राशि का 100 गुना मिलता है।

Triple Matka (Triple Digit) : इसमें 100 से लेकर 220 तक का नंबर होता है। यदि आप ट्रिपल मटका में अपना पैसा लगाते हैं तो इन्वेस्ट किए गए राशि का 150 गुना मिलता है।

इसे PANA भी कहा जाता है इसके तीन प्रकार होते हैं।

Single PANA – इसमें कोई भी नंबर मैच नहीं करता है। तीनों नंबर अलग होते है। Ex. (123)

Double PANA – इसमें दो नंबर मैच करते हैं और एक नंबर अलग होता है। Ex. (885)

Triple PANA – इसमें तीनों नंबर मैच करते हैं। Ex. (888)

सट्टा मटका गेम (Goa Star) के प्रकार

सट्टा मटका गेम टोटल 4 तरह के होते हैं।

Open Game : जहां से गेम ओपन होता है। वहां पर इन्वेस्ट करके गेम खेलना Open Game कहलाता है। इसे सिंगल डिजिट पर भी खेल सकते हैं और Pair पर भी जा सकते हैं

Close Game : गेम क्लोज होते वक्त इन्वेस्टमेंट करना Close Game कहलाता है। इसको भी सिंगल डिजिट पर भी खेल सकते हैं और Pair के साथ भी जा सकते है।

Half Game : Open Game या Close Game में से कोई भी गेम खेलना Half Game कहलाता है।

Full Game : Open Game या Close Game दोनों गेम को खेलना Full Game कहलाता है।

सट्टा मटका का इतिहास क्या है? (History Of Satta Matka)

सट्टा मटका की शुरुआत कब हुई?

जानकारों की माने तो सट्टा मटका की शुरुआत भारत में आजादी से पहले हुई थी । लेकिन उस जमाने में इस खेल को पारंपरिक तौर पर खेला जाता था। लेकिन अभी जमाना बदल चुका है। सट्टा मटका ने टेक्नोलॉजी की शक्ल ले ली है। जिससे इसको खेलना बहुत ही आसान हो चला है।

इस जुए का नाम सट्टा मटका क्यों है?

एक जमाने में सट्टे मटके को खेलने के लिए मटके के अंदर पर कागज डाली जाती थी और नंबर निकाले जाते थे। उस समय कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था। न्यूयॉर्क कॉटन exchange से टेलीप्रिंटर के जरिए Bombay कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। वहीं कॉटन के शुरू होने और बंद होने के दाम पर सट्टा खेला जाता था।

अब यहां पुराना तरीका एक नए सिरे से खेला जा रहा है। सट्टे मटके को कई वेबसाइट और एप के द्वारा भी खेला जाता है। इसमें आपको सबसे पहले कई नंबरों में से आपको एक नंबर को चुनना होता है। और उस पर पैसा लगाना होता है। अगर आपका सही नंबर लग जाता है। तो आप जीतकर सट्टा किंग बन जाते हैं। और उसके बदले आपको काफी बड़ी रकम में पैसा मिलता है। भारत में भले ही इसे खुले तौर पर ना खेला जाता हो। लेकिन कई बड़े पैमाने पर इसका बिजनेस है। वैसे तो भारत में कई सट्टा मटका गेम है लेकिन कुछ फेमस सट्टा मटका गेम के लिस्ट में Goa Star भी शामिल है।

Goa Star से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

Goa Star क्या है?

गोवा स्टार एक सट्टा मटका गेम है। जिसे बड़े पैमाने पर खेला जाता है।

सट्टा मटका क्या है?

यह एक प्रकार का गैंबलिंग जिसमें सही नंबर सेलेक्ट करके बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

Goa Star Result कैसे देखे?

Goa Star Result देखने के लिए रोजाना आप हमारे वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। या official वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

Disclaimer : इस लेख का मकसद सिर्फ आपको जानकारी प्रदान करना है हम किसी भी तरह के गैरकानूनी जुआ गतिविधियों का समर्थन बिल्कुल भी नहीं करते हैं। हम इसके सख्त विरुद्ध है। कृपया इस गेम को अपने Risk पर ही खेले।

अंतिम शब्द Goa Star पर,

उम्मीद करते हैं दोस्तों आप सभी को यह लेख Goa Star Matka Kya Hai, Rajshree Goa Star Result, Goa Star Guessing पसंद आया होगा इसी तरह के Informative Articles पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें।

इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करना ना भूले ताकि उन्हें भी Goa Star के बारे में पूरी जानकारी मिल सके। धन्यवाद

I am Tamesh Sonkar, Founder of desifunnel.com website. I am 21 years old now & final year student of B Pharma. I have a passion for reading as well as writing. I try to learn and teach something new every day.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap