Kalyan Chart – कल्याण चार्ट जोड़ी पैनल रिजल्ट 30 September 2022 | Satta Matka

कल्याण पैनल जोड़ी चार्ट रिजल्ट (Kalyan Chart) : अगर आप अपनी किस्मत आजमा करके अधिक पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको कल्याण चार्ट (Kalyan Chart) के बारे में अवश्य पता होना चाहिए, साथ ही आपको सट्टा मटका के बारे में भी जानना चाहिए।

आप घर बैठे विभिन्न एप्लीकेशन और वेबसाइट के द्वारा सट्टे में पैसा लगा सकते हैं। अगर जिस नंबर का सिलेक्शन आपने किया है वह सट्टे में निकल आता है तो आप काफी बढ़िया पैसे घर बैठे कमा सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको “कल्याण चार्ट क्या है” और “सट्टा मटका क्या है” तथा “सट्टा मटका कैसे खेलते हैं” के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

कल्याण चार्ट क्या है? – What is Kalyan Chart

यह एक प्रकार का नंबरों का खेल होता है। इस खेल के अंतर्गत दांव लगाया जाता है और यह दाव कार्ड पर लगाया जाता है। कल्याण चार्ट (Kalyan Chart) के अंतर्गत अलग-अलग कार्ड उपलब्ध होते हैं जिनकी कीमत भी अलग-अलग होती है। ऐसे लोग जो सट्टा खेलना चाहते हैं साथ ही जो लोग पहले से ही सट्टा खेल रहे हैं उनके लिए कल्याण चार्ट एक बहुत ही बेहतरीन हाथ आजमाने का प्लेटफार्म है।

कल्याण चार्ट के द्वारा आप लेटेस्ट गेम रिजल्ट और शेड्यूल तक आसानी से पहुंच सकते हैं। इस चार्ट के द्वारा आप पहले से ही आने वाले रिजल्ट का एनालिसिस कर सकते हैं अथवा अनुमान लगा सकते हैं।

 और अपने जीतने के चांस को और भी अधिक बढ़ा सकते हैं। कल्याण चार्ट की व्याख्या करके आप आसानी से खेल के पैटर्न को समझ सकते हैं।

कल्याण और दूसरे सट्टा मार्केट के लिए लेटेस्ट चार्ट और पैनल आसानी से कल्याण चार्ट पर आपको प्राप्त हो जाते हैं, साथ ही आपकी सुविधा के लिए मिलन, कल्याण और दूसरे सट्टा मार्केट के खुलने और बंद होने के समय के अनुसार उनकी गेम सेट दिन भर में कई बार अपडेट होती रहती है।

कल्याण चार्ट रिजल्ट कैसे देखें? – Kalyan Chart Result

कल्याण चार्ट रिजल्ट देखने के लिए आपको कल्याण चार्ट रिजल्ट देखने का तरीका पता होना चाहिए। आप कल्याण चार्ट रिजल्ट को कल्याण चार्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

इसकी आधिकारिक वेबसाइट का लिंक kalyanpanelchart.in है। इसी वेबसाइट पर जाकर के आप कल्याण चार्ट रिजल्ट देख सकते हैं और अन्य जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। या फिर आप नीचे Kalyan Chart Matka Result देख सकते है।

Kalyan Matka Chart Result Today 30 September 2022

Live Kalyan Matka Chart Result देखने के लिए हमारे इस पेज Refresh करते रहे।

S. NO.KALYAN RESULTPANELJODI
1.KALYAN MORNINGPANELJODI
2.KALYAN CHALENGPANELJODI
3.KALYANPANELJODI
4.KALYAN NIGHTPANELJODI
5.KALYAN BAZARPANELJODI
kalyan Matka Result

आज का कल्याण मटका रिजल्ट लिस्ट देखे यहाँ – Kalyan Chart Today

इमेज टुडे – 30-09-2022

KALYAN MORNING RESULT670-34-248Click To Refresh11:00 AM TO 12:02 PM
KALYAN CHALENG RESULT346-35-780Click To Refresh01:00 PM To 02:00 PM
KALYAN RESULTLoading…Click To Refresh04:20 PM To 06:20 PM
KALYAN NIGHT RESULTLoading…Click To Refresh09:20 PM To 11:35 PM
KALYAN BAZAR RESULTLoading…Click To Refresh09:45 PM To 12:01 AM

Read Also:

सट्टा मटका क्या है? – What is Satta Matka

यह एक प्रकार का जुआ होता है। अगर सामान्य भाषा में कहा जाए तो सट्टा मटका जुए का राजा होता है जिसे बहुत ही बड़े पैमाने पर खेला जाता है, क्योंकि यह बड़े पैमाने पर फैला हुआ भी है। हमारे भारत देश में इसे पूर्ण रूप से गैरकानूनी घोषित किया गया है।

 परंतु इसके बावजूद लोग चोरी छुपे इस प्रकार का जुआ खेलते हैं और इसीलिए अक्सर यह जुआ कानून की निगाहों से बचकर खेला जाता है। कई बार पुलिस के द्वारा जुआ खेलने वाले लोगों की गिरफ्तारी भी की जाती है परंतु छूटने के बाद वह फिर से जुआ खेलना प्रारंभ कर देते हैं।

इस खेल के अंदर व्यक्ति को पैसे लगाना पड़ता है जो कि काफी जोखिम भरा काम होता है परंतु इस खेल में फायदा भी अधिक होता है। इसलिए लोग जोखिम लेकर के भी पैसे लगाते हैं। कई लोग इस खेल को खेल कर के पैसे वाले बन गए हैं तो कई लोग बर्बाद हो गए हैं।

Kalyan Chart Satta Matka वीडियो देखे

Kalyan Chart Satta Matka

सट्टा मटका का इतिहास

हम इसे कोई नया खेल नहीं कहेंगे, क्योंकि यह खेल प्राचीन काल से ही खेला जा रहा है अर्थात हमारे भारत देश के आजाद होने के पहले से ही भारत में जुआ का खेल खेला जा रहा है। पहले के समय में पारंपरिक तरीके से सट्टा मटका खेल खेला जाता था।

 परंतु 21वीं सदी में टेक्नोलॉजी में इजाफा होने की वजह से अब यह खेल ऑफलाइन के साथ ही साथ ऑनलाइन खेला जा रहा है और इसके लिए कई वेबसाइट भी लांच हो चुकी है, जो लोगों को घर बैठे सट्टे में पैसा लगा करके पैसा कमाने का मौका देती है।

पहले के समय में इस खेल को खेलने के लिए एक मटका लिया जाता था और उसके अंदर विभिन्न पर्ची डाली जाती थी और फिर उसमें से एक पर्ची को बाहर निकाल करके उसका नंबर निकाला जाता था। इस प्रकार से सट्टा मटका खेल खेला जाता था। इस खेल को खेलने के लिए पहले मटकी का इस्तेमाल किया जाता था। इसलिए इसका नाम सट्टा मटका खेल है।

साल 1990 के आसपास में यह खेल बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हुआ। हालांकि उसके बाद के सालों में इस खेल की लोकप्रियता में कमी आई परंतु अब फिर से ऑनलाइन ऐसे कई प्लेटफार्म आए हैं जो इसे खेल को लोकप्रिय बना रहे हैं और लोगों की पैसे कमाने की इच्छा भी इस खेल के प्रति उन्हें आकर्षित कर रही है।

सट्टा मटका कैसे खेलते हैं?

वर्तमान के समय में अधिकतर सट्टा मटका ऑनलाइन खेला जा रहा है। इसके लिए इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट भी अवेलेबल है और बहुत सारी एप्लीकेशन भी मौजूद है। हालांकि इंडिया में सट्टा मटका खेलना किसी भी प्रकार से कानून की नजरों में सहीं नहीं है। इसलिए सरकार ने इसे अवैध घोषित किया हुआ है।

फिर भी यह हमारे भारत देश के सबसे बड़े बिजनेस में से एक है। लोगों के द्वारा इसे चोरी छुपे खेला जाता है। इसे खेलने के लिए विभिन्न नंबर में से किसी एक नंबर का सिलेक्शन व्यक्ति को करना पड़ता है और उस पर शर्त लगानी होती है।

अगर आपने जो नंबर चुना हुआ है वह नंबर सही निकलता है तो आप विजेता बनते हैं और जो व्यक्ति विजेता बनता है उसे सट्टा किंग कहां जाता है और उसे पैसे की प्राप्ति होती है।

सट्टा मटका खेलने के नुकसान

सट्टा मटका खेलने का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि इसमें अगर आप पैसे हार जाते हैं तो उसे रिकवर करना काफी मुश्किल हो जाता है। अगर आपने उधार लेकर के पैसे लगाए हैं और आप हार जाते हैं तो आपके ऊपर कर्जा हो जाता है।

 इसके अलावा इलीगल होने की वजह से अगर आप पकड़े जाते हैं तो पुलिस के द्वारा आप पर कानूनी कार्यवाही भी की जाती है जिसकी वजह से आपकी सामाजिक बेज्जती भी होती है। यहां पर सब किस्मत का खेल होता है।

कल्याण चार्ट की Timing क्या है?

प्राप्त जानकारियों के अनुसार कल्याण चार्ट की टाइमिंग सुबह 8:00 बजे है अर्थात कल्याण चार्ट 8:00 बजे से लाइव हो जाता है और इसके बंद होने की टाइमिंग रात को 10:00 बजे हैं यानी कि कल्याण चार्ट रात को 10:00 बजे फिर बंद हो जाता है और उसके बाद फिर अगले दिन यह 8:00 बजे सुबह में चालू हो जाता है।

सट्टा मटका कैसे काम करता है?

सट्टा मटका गेम के अंतर्गत आपको किसी भी संख्या का सिलेक्शन करना होता है और उस पर शर्त लगानी होती है। उसके बाद जब सट्टा मटका का रिजल्ट घोषित होता है तो उसमें जो संख्या निकल कर के आती है अगर वह संख्या आप की संख्या के साथ मैच करती है।

 तो आप गेम को जीत जाते हैं और अगर संख्या मैच नहीं करती है तो आप गेम को हार जाते हैं। ऐसी अवस्था में आपने जो पैसे लगाए हुए होते हैं वह डूब जाते हैं। अगर आप गेम जीतते हैं तो आपको और अधिक पैसे प्राप्त होते हैं।

कल्याण चार्ट से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

सट्टा मटका क्या है खेले या नहीं?

आपको इसे नहीं खेलना चाहिए।

क्या सट्टा मटका भारत में वैध है?

सट्टा मटका भारत में वैध नहीं है।

कल्याण चार्ट कब शुरू हुआ था?

कल्याण चार्ट लगभग सात – आठ साल पहले शुरू हुआ था।

Disclaimer

हमारे इस लेख में जो भी जानकारी दी गई है वह सभी इंटरनेट से लिया गया है। कभी-कभी यह जानकारी अपडेट नहीं हो सकता है । इसलिए आप इस लेख को देखकर Kalyan Matka ना खेले। केवल official वेबसाइट का ही इस्तेमाल करे।

सट्टा मटका गेम एक ऐसा गेम है जो भारत में गैर कानूनी है। हमारा उद्देश्य केवल इसकी जानकारी देना है। हम किसी भी तरह से Kalyan Matka जैसे गैर कानूनी खेल का कभी भी समर्थन नहीं करते हैं। हम इस तरह खेलों का कड़ी निंदा करते हैं। अगर आप यह खेल खेलते हैं तो हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी। इस तरह के गेम को अपने रिस्क पर ही खेलें।

Kalyan Chart – कल्याण चार्ट जोड़ी पैनल रिजल् | Satta Matka

I am Tamesh Sonkar, Founder of desifunnel.com website. I am 21 years old now & final year student of B Pharma. I have a passion for reading as well as writing. I try to learn and teach something new every day.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap