कोई गेम खेलो – गूगल के साथ गेम कैसे खेले?

कोई गेम खेलो – गूगल के साथ गेम कैसे खेले? : हम सभी गेम खेलने के लिए अधिकतर गूगल प्ले स्टोर का ही इस्तेमाल करते हैं, क्योंकि वहां पर हमें हमारी पसंदीदा गेम आसानी से प्राप्त हो जाती है। परंतु क्या आप जानते हैं कि आप गूगल के साथ भी गेम खेल सकते हैं। इसके लिए बस आपको अपने ब्राउज़र को ओपन करना है और उसके पश्चात गूगल के साथ गेम कैसे खेलते हैं लिखना है और सर्च कर देना है।

इसके पश्चात आपको बहुत सारे तरीके गूगल के द्वारा बताया जाएंगे जिसके द्वारा आप गूगल के साथ गेम खेल सकते हैं। गूगल आपको ऐसी ऐसी गेम की लिस्ट देगा जिसके बारे में आपने शायद ही सुना होगा।

फिलहाल अगर आप गूगल के साथ गेम खेलना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कि “गूगल के साथ गेम कैसे खेले” अथवा “गूगल के साथ गेम खेलने के लिए क्या करें।

Read Also:

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गूगल के साथ गेम कैसे खेले?

आप यह बात भली-भांति जानते होंगे कि हमारे स्मार्टफोन में जो क्रोम नाम का ब्राउज़र आता है उसका निर्माण गूगल के द्वारा ही किया गया है अर्थात गूगल क्रोम ब्राउजर का मालिक गूगल ही है।

इस प्रकार चाहे क्रोम ब्राउज़र पर गेम खेलने की बात हो या फिर गूगल पर गेम खेलने की बात हो, दोनों बात एक ही है। अगर आपके डिवाइस में गूगल क्रोम ब्राउजर मौजूद है तो आप आसानी से उसके जरिए गूगल पर गेम खेल सकते हैं अथवा गूगल के साथ गेम खेल सकते हैं।

गूगल के साथ गेम खेलने का तरीका

गूगल के साथ गेम खेलने के लिए अथवा गूगल क्रोम ब्राउज़र पर गेम खेलने के लिए जो प्रक्रिया अपनाई जाती है वह नीचे दर्शाई गई है।

1. गूगल के साथ गेम खेलने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के इंटरनेट डाटा कनेक्शन को बंद कर देना है अर्थात स्विच ऑफ कर देना है

2. अब आपको अपने डिवाइस में मौजूद गूगल क्रोम ब्राउजर के आइकन के ऊपर क्लिक कर देना है।

3. आइकन के ऊपर क्लिक करने के बाद गूगल क्रोम ब्राउजर ओपन होगा।

4. अब आपको अपनी स्क्रीन पर गूगल क्रोम ब्राउजर के अंदर नो इंटरनेट लिखा हुआ दिखाई देगा और उसी के ऊपर आपको एक डायनासोर की आकृति भी दिखाई देगी। आपको उसी डायनासोर की आकृति के ऊपर क्लिक कर देना है।

5. डायनासोर वाली आकृति के ऊपर क्लिक करने के पश्चात आपकी गेम स्टार्ट हो जाएगी।

6. इस गेम खेलने के लिए आपको बस बीच में जो अवरोध आ रहे हैं उनके आने से पहले ही ऊपर की साइड स्लाइड करके डायनासोर को कुदाना होता है।

7. जैसे जैसे आप बीच में आने वाले अवरोधों को पार करते जाएंगे वैसे-वैसे अवरोध के आने की स्पीड और भी तेज हो जाएगी।

8. जैसे जैसे आप अवरोध को पार करते जाएंगे वैसे वैसे आपको पॉइंट मिलता जाएगा और कहीं पर अगर आप अवरोध के साथ टकरा जाते हैं तो वहीं पर गेम खत्म हो जाएगी।

इस प्रकार ऊपर दी गई प्रक्रिया को करके आप गूगल पर गेम खेल सकते हैं। गूगल क्रोम ब्राउजर के अलावा आप यह प्रक्रिया गूगल के ब्राउजर में भी कर सकते हैं।

Read Also:

गूगल असिस्टेंट से कैसे कहें कोई गेम खेलो?

अगर आप गूगल असिस्टेंट से बोल करके गेम खेलना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको यह डिसीजन लेना है कि आप कौन सी गेम खेलना चाहते हैं। जैसे मान लीजिए अगर आपको फ्री फायर खेलना है तो आपको गूगल असिस्टेंट को फ्री फायर गेम की कमांड देनी होगी।

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में गूगल असिस्टेंट को ओपन करना है। गूगल असिस्टेंट ओपन होने के बाद आपको उसके माइक के आइकन के ऊपर क्लिक करना है। इसके बाद आपको हिंदी में बोलना है “फ्री फायर गेम खेलो” अगर आप अंग्रेजी में बोलना चाहते हैं तो आप “प्ले फ्री फायर” बोल सकते हैं।

इसके पश्चात गूगल असिस्टेंट सर्चिंग की प्रक्रिया प्रारंभ करेगा और सर्च होने के बाद फ्री फायर गेम आपको अपने डिवाइस की स्क्रीन पर दिखाई देगा।

अब आप फ्री फायर गेम के ऊपर क्लिक कर सकते हैं और गेम को डाउनलोड करके खेलना प्रारंभ कर सकते हैं। सिर्फ फ्री फायर ही नहीं आप दूसरी किसी भी गेम को गूगल असिस्टेंट से बोलकर ढूंढ सकते हैं और खेल सकते हैं।

गूगल के साथ गेम कैसे खेले? [Video]

गूगल के साथ गेम कैसे खेले?

गूगल असिस्टेंट के साथ आप कौन-कौन से गेम खेल सकते हो?

गूगल असिस्टेंट आपको तमाम प्रकार की गेम खेलने की सुविधा देता है। हालांकि इसमें बात यही है कि अगर आप कीपैड वाले फोन में गूगल असिस्टेंट को ओपन करते हैं और कोई ऐसी गेम को खेलने के लिए कहते हैं।

 जो कीपैड वाले फोन के साथ कंपैटिबल नहीं होती है, तो आप अपने कीपैड वाले फोन में उस गेम को नहीं खेल सकेंगे अर्थात जो गेम आपके डिवाइस के साथ कंफर्टेबल होगी, आप उस गेम को खेल सकेंगे।

नीचे हमने कुछ पॉपुलर गेम की लिस्ट दी है जो आप गूगल असिस्टेंट के साथ खेल सकते हैं।

  • फ्री फायर
  • बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया
  • पजल गेम
  • रेसिंग गेम
  • ट्रक गेम
  • स्पोर्ट्स गेम
  • टाइमपास गेम
  • मिनी क्राफ्ट
  • टेंपल रन
  • जीटीए वाइस सिटी

गूगल असिस्टेंट को गेम से संबंधित कौन-कौन से प्रश्न पूछ सकते हैं?

कई लोग जो पहली बार गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल गेम खेलने के लिए करते हैं, उनके मन में यह सवाल अवश्य आता है कि वह गूगल असिस्टेंट से इस बात को कैसे कहें कि वह उन्हें कोई विशेष गेम खेलने का मौका दें।

बता दे कि आप गूगल असिस्टेंट के द्वारा गेम से संबंधित विभिन्न प्रकार के प्रश्न पूछ सकते हैं।

क्योंकि गूगल असिस्टेंट के पास लगभग सभी प्रश्नों का जवाब होता है। फिलहाल नीचे हम कुछ ऐसे प्रश्न दे रहे हैं जो आप गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं।

 नीचे बताए गए प्रश्नों के अलावा अगर आपके मन में गेम से संबंधित अन्य कोई प्रश्न आते हैं तो आप वह प्रश्न भी गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते हैं।

  • गूगल मुझे गेम खेल करके दिखाओ।
  • गूगल मुझे गेम डाउनलोड करनी है।
  • गूगल मुझे फ्री गेम की लिस्ट दो।
  • गूगल मुझे पैसे कमाने वाली गेम की लिस्ट दो।
  • गूगल क्या तुम मुझे पैसे कमाने वाली गेम का नाम बता सकती हो।
  • गूगल असिस्टेंट मैं तुम्हारे साथ गेम कैसे खेल सकता हूं?
  • गूगल असिस्टेंट क्या तुम मुझे गेम खेलने के लिए पैसे दोगी।
  • गूगल के साथ कैसे खेले?
  • दिमाग तेज करने के लिए कौन सा गेम खेलना चाहिए?
  • गूगल सबसे बढ़िया गेम कौन सा है?
  • कौन सा गेम खेलने में पैसा मिलता है?
  • गूगल मुझे गेम खेलना है?
  • गूगल मुझे गेम डाउनलोड करना है?
  • गूगल मुझे गेम खेल कर पैसे कमाने है मैं क्या करूं?

कोई गेम खेलो गूगल से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

क्या गूगल तुम्हारे साथ गेम खेल सकता है?

जी हां अगर आप थोड़ा सा प्रयास करेंगे तो गूगल आपके साथ गेम खेल सकता है।

गूगल का नया गेम क्या है?

गूगल का नया गेम जानने के लिए आपको गूगल ब्राउज़र को ओपन करना है और ट्रेंडिंग गेम लिखना है और सर्च कर देना है। इसके बाद आपके सामने नए गेम की लिस्ट आ जाएगी।

गूगल में कितने गेम है?

गूगल में करोड़ों गेम है क्योंकि गूगल के द्वारा समय-समय पर नई गेम को शामिल किया जाता रहता है।

Read Also:

अंतिम शब्द

उम्मीद करते हैं दोस्तों आप सभी को यह लेख कोई गेम खेलो – गूगल के साथ गेम कैसे खेले? पसंद आया होगा। इसी तरह के जानकारी युक्त लेख पढ़ने के लिए हमारे ब्लॉग को जरूर सब्सक्राइब करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले धन्यवाद

कोई गेम खेलो – गूगल के साथ गेम कैसे खेले?

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap