मेरी शादी कब होगी कैलकुलेटर (Google Meri Shadi Kab Hogi) – क्या आपकी शादी हो चुकी है?

मेरी शादी कब होगी? : नमस्कार दोस्तों एक बार पुनः आप सभी का हमारे ब्लॉग में स्वागत है आजकल मेरी शादी कब होगी (Google Meri Shadi Kab Hogi), क्या आपकी शादी हो चुकी है? यह प्रश्न गूगल में बहुत ही ज्यादा पूछा जा रहा है। इसी प्रश्न का उत्तर देने के लिए हमने आज यह लेख लिखने को सोचा।

लोगों द्वारा गूगल में इस तरह के प्रश्न पूछना मतलब या तो वे जल्द ही शादी करना चाहते हैं या फिर वे इस तरह के प्रश्न पूछकर मजे ले रहे हैं। या फिर वे अपनी शादी के प्रति सीरियस होंगे।

गूगल पर लोगों द्वारा निम्न तरह के बहुत ही Funny प्रश्न पूछे जाते हैं?

  • गूगल मेरी शादी कब होगी?
  • क्या आपकी शादी हो चुकी है?
  • गूगल तुम्हारी शादी कब होगी?
  • सलमान खान की शादी कब होगी?
  • मेरी शादी किससे होगी?
  • मेरे दोस्त की शादी कब होगी?
  • शादी कब होगी कैलकुलेटर

मेरी शादी कब होगी? – Google Meri Shadi Kab Hogi?

परिवार बनाने के लिए शादी का एक बहुत ही बड़ा योगदान है। प्रत्येक व्यक्ति को अपनी शादी के बारे में जानने की लालसा होती है। वह जानना चाहता है कि मेरी शादी कब होगी?, मेरी शादी किससे होगी? और मेरी शादी किस उम्र में होगी? तो इस लेख में हमने इस Funny Question का उत्तर देने की कोशिश की है।

वैसे तो यह बता पाना हमारे लिए बहुत ही मुश्किल है कि आपकी शादी कब होगी? लेकिन इस लेख में हमने कुछ मैरिज एस्ट्रोलॉजी, न्यूमेरोलॉजी (अंक ज्योतिष) टूल के बारे में बताया है जिसकी मदद से आप, मेरी शादी कब होगी? प्रश्न का उत्तर पा सकते है?

शादी करने का सही उम्र क्या है शादी कब करनी चाहिए?

समाज में उपस्थित धारणाओं के अनुसार शादी करने का सही उम्र 25 से 30 वर्ष तक माना जाता है। शादी के पश्चात कई जवाबदारी आपके कंधों पर आ जाती है। शादी के बाद परिवार की सारी जिम्मेदारी कंधों पर आ जाती है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति को फाइनेंशियल स्ट्रॉन्ग होना बहुत ही जरूरी होता है। वरना परिवार में कई तरह की समस्या देखने को मिलती है।

हमारे हिसाब से फाइनेंशियली अच्छे से सेट हो जाने के बाद शादी के बारे में सोचना चाहिए। सभी के मन में इच्छा होती है अपनी शादी को लेकर , शादी का नाम सुनते ही सभी के मन में एक्साइटमेंट होना एक कॉमन सी बात है। अपने फ्यूचर Husbend या wife के बारे में ख्वाब रखना, इच्छाएं रखना सभी लोगों के मन में यह बात चलता है।

लेकिन सबसे पहले हमारे दिमाग में जो बात चलती है वह होती है अपने आपको पहले well सेटल करना है। क्योंकि हम सभी लोग अपने कैरियर पर ही डिपेंड है। हम पहले चाहते हैं कि अपने पढ़ाई को एक अच्छे लेवल पर लेकर जाए। उसके बाद हमारे पास एक अच्छी जॉब हो और जब हम Financially स्टेबल हो जाते हैं। तब हम अपने फैमिली के बारे में आगे सोचते हैं यह तो हुई कैरियर की बात।

पैरेंट्स सोचते है कि उनके बेटे या बेटी का शादी एक अच्छे जीवन साथी के साथ हो। पैरेंट्स के भी बहुत सारे नियम व शर्तें होते हैं शादी से संबंधित जो की भारतीय समाज में एक सामान्य सी बात है जो होना भी चाहिए।

आपकी (मेरी) शादी कब और किससे होगी? यह कैसे जाने

मेरी शादी कब होगी और किससे होगी? यह जानने के अलग-अलग तरीके हैं उनमें से कुछ तरीको के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं। इन तरीकों के द्वारा आप पता लगा पाएंगे कि आपकी शादी कब और किससे होने वाली है।

शादी योग कैलकुलेटर, जन्म तारीख (Date of Birth) से जाने मेरी शादी कब होगी?

शादी योग कैलकुलेटर, शादी कब होगी कैलकुलेटर में जन्म तारीख (Date of Birth) enter करके आप अपनी शादी के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह कैलकुलेटर एक Numerology Based है। जो शादी से संबंधित तिथियों को बताती है।

Numerology कैलकुलेटर का इस्तेमाल यह दिखाने के लिए किया जाता है कि अन्य तिथियों की अपेक्षा कौनसी तिथि आपके शादी के लिए संभावित है ।

इस कैलकुलेटर के तारीख को अलग-अलग बांटा गया है।

  • साल
  • महीना और साल
  • महीना, साल और तारीख

प्रत्येक तिथि में संकेत के लिए कलर लगे हुए हैं। कुछ में कलर लगे हुए हैं तो कुछ में नहीं। Numerology calculation के अनुसार रंग की मात्रा दिखाई देती है। कि इस महीने आपकी शादी की कितनी संभावना है।

जन्म तारीख से विवाह योग (मेरी शादी कब होगी बय डेट ऑफ बर्थ):

मैरिज कैलकुलेटर में दिए हुए संकेतों का मतलब

Least Likelyकम से कम होने की संभावना
Somewhat likely काफी संभावना
Likely उपर्युक्त संभावना
More likely अधिक संभावना
Most likelyसबसे अधिक संभावना

जन्म कुंडली से कैसे जाने आपकी शादी कब होगी?

कुंडली के 7 वे घर से देखा जाता है। कि आपकी (मेरी) शादी कब, किस उम्र में होगी और शादी में कैसी परेशानियां आएगी। या वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा?

  • यदि सातवें घर में शुभ ग्रह बैठे हो शुभ ग्रह होते हैं जैसे बुध, शुक्र, गुरु और चंद्र अगर ये बैठे हो तो कोई परेशानी जीवन में नहीं आती है।
  • यदि 7 वे घर में अशुभ ग्रह बैठे हो जैसे मंगल, राहु, केतु और शनि तो वैवाहिक जीवन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। और बुध अगर सातवें घर में बैठा हो तो 20 से 25 की उम्र में आपकी शादी हो जाती है।
  • अगर गुरु, शुक्र, चंद्र कोई भी एक सातवें घर में बैठा हो तो 25 से 27 की उम्र में आपकी शादी हो जाती है।
  • यदि मंगल, राहु और केतु में से कोई भी सातवें घर में बैठा हो तो 28 साल के बाद आपकी शादी के योग बनते हैं।
  • अगर दो अशुभ ग्रह आपके साथ घर में बैठे हैं तो 32 से 40 वर्ष की उम्र में शादी होती है।

मेरी शादी कब होगी [Video]

जन्म कुंडली से कैसे जाने आपकी शादी कब होगी? मैरिज एस्ट्रोलॉजी इन हिंदी

नाम से जाने आपकी/मेरी शादी कब होगी?

अपने नाम से शादी का समय जानने के लिए नीचे दिए गए निम्नलिखित स्टेप को फॉलो कीजिए:

  • सबसे पहले आप अपना सबसे प्रचलित नाम लिख लीजिए (हिंदी में)
  • उसके बाद दूसरी ओर आज की तारीख लिख ले।
  • आप अपने नाम में देखें कि उसमें कितने पूर्ण और आधे शब्द हैं। आधे शब्द को पूर्ण शब्द के रूप में गिने और मात्रा की गणना ना करें।
  • नाम में आए कुल अक्षरों की गणना करें और उसे 9 से गुणा करें। जिससे आपको कुछ अंक प्राप्त होगा।
  • अब आपको जो आज की तारीख है उसके तारीख, महीना और वर्ष तीनों को जोड़ देना है। जैसे 30+01+2022 = 2053
  • अब 9 से गुणा वाले परिणाम और आज के तारीख के परिणाम को जोड़ दें। जिससे आपको एक बड़ी संख्या देखने को मिलती है।
  • उसके बाद इस बड़ी संख्या को 4 से भाग दे। 4 से भाग देने के पश्चात आपको यह देखना है कि शेषफल कितना बचा है।
  • यदि शेषफल 1 बचता है तो आपकी शादी अगले वर्ष होने वाली है, यदि शेषफल 2 बचे तो आपके विवाह में भी देरी है उसके प्रमुख ग्रह गुरुवार और मंगल बन रहे हैं। इसी प्रकार शेषफल में 3 बचता है तो आपका विवाह अगले 12 महीनों में होने वाला है। और अगर शेषफल में 0 बचता है तो इसका मतलब है आपके विवाह में जो देरी हो रही है शनि, राहु या केतु के कारण हो रही है। तो इसके लिए आपको प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

इन्हे भी जरूर पढ़े :

सटीक शादी या विवाह मिलान परीक्षण कैसे करें? – कुंडली मिलान टूल

मेरी शादी कब होगी यह जानने के साथ -साथ कितनी अच्छी बात है कि आप यहां दिए हुए टूल की सहायता से निः शुल्क अपने विवाह या शादी के अनुकूलता का परीक्षण कर सकते हैं कि आप अपने जीवन साथी के साथ कितनी अच्छी बॉन्डिंग (Relation) बना पाएंगे।

कहा जाता है कि शादियां स्वर्ग में बनती है लेकिन वास्तव में शादी का बंधन कैसा रहेगा? यह विवाहित जोड़े के ऊपर पूरी तरह से निर्भर करता है।

आपके लिए पहले से यह जानना लाभदायक होगा कि आप अपने जीवनसाथी के साथ कितना अच्छा बॉन्डिंग बना पाएंगे। जिससे आप समझ पाएंगे कि आपके जीवन के साथी के साथ आपका संबंध कैसा रहेगा? और आप उसमें कुछ सुधार भी ला सकते हैं।

इस Online Marriage Match टूल का उद्देश्य केवल विवाह के बंधन में बंधने वाले जोड़े को एक – दूसरे को अच्छी तरह से समझने में मदद करना है।

अधिकतर देखा जाता है कि कई बार जब लोगों की शादी होती है तो शादी के शुरुआत में सब अच्छा होता है, अच्छी जिंदगी कट रही होती है। लेकिन उसके बाद विवाहित जोड़े के बीच काफी झगड़े देखने को मिलते हैं। मानव जिंदगी नर्क बन जाती है। यह सटीक शादी या विवाह मिलान परीक्षण टूल एक सामान्य और आसान प्रेम परीक्षण टूल है स्नेह – प्रेम का परीक्षण शादी के बंधन में बंधे या बंधने वाले जोड़े के राशि मूल्यांकन से की जाती है।

इस प्रेम या Love, Relation या Marriage कैलकुलेटर के द्वारा यह देखा जाता है कि वार और वधू दोनों की राशियां एक दूसरे के प्रतिकूल है या अनुकूल। इस कैलकुलेटर द्वारा आपको शादी के पहले पूर्वाभास करा दिया जाता है कि आप के रिश्ते कैसे रहेंगे। इससे आप जीवन में सुधार लाकर अपने जीवन को खुशहाली से भर सकते हो।

इसलिए अगर आप शादी करने की सोच रहे हैं या शादी कर चुके हैं। तो इस कैलकुलेटर का यूज करके अपने वैवाहिक जीवन का पूर्वाभास कर सकते हैं।

टूल में दिए दिए हुए संकेतों का मतलब निम्न है :

Betrothedमंगेतर
Spouseपति
Destiny Compatibilityभाग्य अनुकूलता
Life Path Compatibilityजीवन पथ संगतता
Marriage Compatibility विवाह अनुकूलता

“मेरी शादी कब होगी” से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

मेरी शादी किस से होगी?

आपकी शादी किससे होगी यह जानने के आप जिससे शादी करना चाहते है उसका नाम और जन्म दिनांक हमारे द्वारा ऊपर बताये गए विवाह मिलान परीक्षण टूल का उपयोग कर सकते है।

मेरे दोस्त की शादी कब होगी?

अपने दोस्त की शादी के बारे में जानकारी पाने के लिए उसका डेट ऑफ़ बर्थ पता होना चाहिए।

गूगल तुम्हारी शादी हो गई, गूगल तुम्हारी शादी कब होगी?

यह जानने के लिए आप गूगल असिस्टेंट का सहारा ले सकते है।

जन्म तारीख से विवाह योग कैसे जाने?

जन्म तारीख से विवाह योग निकलने के लिए हमारे द्वारा दिए गये टूल का उपयोग कर सकते है।

अंतिम शब्द

आखिर हमारे द्वारा लिखे गए इस लेख से आप जान गए होंगे कि आपकी/मेरी शादी कब होगी? (Google Meri Shadi Kab Hogi) अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करना न भूले। और इसे ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और फैमिली के साथ शेयर करें। ताकि वे भी अपने शादी की गणना कर सकें।

अंत में हम यही कहना चाहेंगे क्या आपकी शादी हो चुकी है? इस प्रश्न का उत्तर हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें। तथा यह लेख मनोरंजन के लिए लिखा गया है। Desifunnel.com मैरिज कैलकुलेटर टूल के सही या गलत होने का दावा नहीं करता है।

मेरी शादी कब होगी कैलकुलेटर (Google Meri Shadi Kab Hogi) – क्या आपकी शादी हो चुकी है?

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap