Milan Night Day Chart Result 30 September 2022 – मिलान डे नाईट पैनल और जोड़ी चार्ट 

Milan Night & Day Chart – मिलान डे, नाईट पैनल और जोड़ी चार्ट : जो व्यक्ति कम समय में जल्दी अमीर बनना चाहते हैं उन्हें मिलन चार्ट के बारे में अवश्य पता होना चाहिए, साथ ही उन्हें मिलन सट्टा मार्केट के बारे में भी पता होना चाहिए, क्योंकि मिलन चार्ट को समझ करके ही आप मिलन सट्टा मार्केट में पैसा लगा सकते हैं।

 और अगर आपकी किस्मत अच्छी होगी तो निश्चित ही आप मिलन सट्टा मार्केट से अच्छे रुपए जीत सकते हैं। हम इस आर्टिकल के द्वारा आपको “मिलन चार्ट क्या है” के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

मिलन चार्ट क्या है? – What is Milan Chart

मिलन सट्टा मार्केट की समझ हासिल करने के लिए व्यक्ति को मिलन चार्ट का विश्लेषण करना आना चाहिए। मिलन चार्ट एक प्रकार से लोगों को इस बात की समझ देता है कि मिलन सट्टा मार्केट में कौन सा नंबर उन्हें विजेता बना सकता है।

आप ऑनलाइन आसानी से विभिन्न वेबसाइट पर मिलन चार्ट प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि ध्यान रखें कि जिस दिन आप मिलन मार्केट में सट्टा लगा रहे हैं आपको उसी दिन के चार्ट का एनालिसिस करना है।

कल्याण सट्टा मार्केट के बाद दूसरे नंबर पर लोगों की पसंद मिलन सट्टा मार्केट ही है। लोगों को मिलन सट्टा मार्केट काफी अधिक पसंद है। मिलन सट्टा मार्केट में रोजाना करोड़ों रुपए का सट्टा लोगों के द्वारा खेला जाता है और जो भाग्यशाली लोग होते हैं उन्हें मिलन सट्टा मार्केट से भारी-भरकम पैसे कमाने का मौका मिलता है, जो हजारों से लेकर के लाखों रुपए में होते हैं।

मिलन चार्ट रिजल्ट कैसे देखें? – Milan Night Day Chart Result

मिलन चार्ट रिजल्ट देखने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में कोई भी ब्राउज़र ओपन करना है। उसके पश्चात दिए हुए सर्च बॉक्स पर क्लिक करके आपको sattamatkamarket.in लिखना है और सर्च कर देना है। अब आपको sattamatkamarket.in वेबसाइट को ओपन करने के लिए वेबसाइट के नाम के ऊपर क्लिक करना है। ऐसा करने पर मिलन चार्ट रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा। अब आप Milan Night Day Chart Result देख सकते हैं।

Milan Night Day Chart Result Today 30 September 2022

S. NO.MILAN RESULTPANELJODI
1.MILAN MORNINGPANELJODI
2.MILAN CHALLENGPANELJODI
3.MILANPANELJODI
4.MILAN NIGHTPANELJODI
5.MILAN BAZARPANELJODI
Milan Matka Result

Read Also:

सट्टा मटका क्या है? – What is Satta Matka

जुआ होने के नाते हमारे भारत देश में सट्टा मटका को काफी पहले ही प्रतिबंधित किया जा चुका है परंतु फिर भी लोग चोरी छुपे सट्टा मटका का खेल खेलते हैं। कहने का मतलब है कि यह एक ऐसा खेल है जिसमें लोग पैसे दांव पर लगाते हैं और जो व्यक्ति पैसे दांव पर लगाने के बाद विजेता बनता है उसे और अधिक पैसे प्राप्त होते हैं और जो व्यक्ति सट्टा मटका में हार जाता है उसे हानि होती है।

कई बार तो लोग अपनी पत्नी के गहने बेचकर के भी सट्टा मटका का खेल खेलते हैं और अगर उनका दुर्भाग्य होता है तो वह खेल हार जाते हैं साथ ही उनके पैसे भी डूब जाते हैं, जिसकी वजह से घरेलू झगड़े भी उत्पन्न होते है।

सट्टा मटका को जुए का राजा कहा जाता है। इस प्रकार का खेल खेलते हुए अगर लोग पुलिस की पकड़ में आ जाते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती है और उन्हें जेल में ले जाकर के बंद कर देती है। इसके पश्चात जमानत होने पर ही लोगों को जेल से पुलिस के द्वारा छोड़ा जाता है।

हालांकि जो लोग आदतन जुआरी होते हैं वह जेल से छूटने के बाद भी सट्टा मटका का खेल खेलते हैं। इस खेल में कम पैसे लगाकर के अधिक पैसे जीतने का मौका लोगों को हासिल होता है। इसलिए लोगों को इस खेल की लत लग जाती है।

Satta Matka [Video]

Satta Matka [Video]

सट्टा मटका का इतिहास

अगर हम यह कहे कि महाभारत के काल से ही सट्टा का खेल खेला जा रहा है तो इसमें बड़ी बात नहीं होगी क्योंकि पांडव और कौरवों के बीच जो खेल खेला गया था वह भी एक प्रकार से सट्टा मटका का ही खेल था।

वर्तमान के समय में जिस प्रकार से आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके ऑनलाइन सट्टा मटका का खेल खेला जा रहा है पहले ऐसा नहीं था क्योंकि पहले टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस नहीं थी। इसलिए अधिकतर लोग सट्टा मटका का खेल ऑनलाइन खेलते थे।

 जिसके अंतर्गत ताश का इस्तेमाल किया जाता था परंतु अब सट्टा मटका का खेल ऑनलाइन खेलने के लिए कई एप्लीकेशन और वेबसाइट लॉन्च हो चुकी है जो लोगों को सट्टा खेलने की सुविधा देती है और सट्टे में दाव लगाकर के लाखों रुपए जीतने का मौका भी देती है।

पारंपरिक तरीके से जो सट्टा मटका का खेल था उसमें एक मटका लिया जाता था और उसके अंदर अलग-अलग प्रकार की पर्ची डाली जाती थी जिसमें अलग-अलग नंबर लिखे हुए होते थे। उसके पश्चात एक पर्ची को बाहर निकाला जाता था और उसमें जो नंबर आता था वह नंबर जिस व्यक्ति के पास होता था उसे ही सट्टा मटका खेल का विजेता माना जाता था और इनाम की राशि उसे दी जाती है।

सट्टा मटका का खेल 1990 के आसपास में काफी लोकप्रिय हुआ था परंतु सरकार के द्वारा जुआरियों के खिलाफ काफी अभियान चलाया गया जिसकी वजह से इस खेल में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में कमी आई परंतु फिर से ऑनलाइन सट्टा खेलने की सुविधा के कारण धीरे-धीरे सट्टा मटका का खेल भारत में लोकप्रिय हो रहा है।

मिलन सट्टा मटका कैसे खेलते हैं?

ऑनलाइन जितने भी सट्टा मटका वाले खेल के मार्केट है आप उन सट्टा मटका मार्केट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के ऑनलाइन पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं अथवा आप चाहे तो नजदीकी ऑफिस में जाकर के भी किसी भी मार्केट में पैसा लगा सकते हैं।

बात करें अगर मिलन सट्टा मटका कैसे खेलते हैं तो इसे खेलने के लिए आपको नजदीकी मिलन सट्टा मटका ऑफिस में जाने के बाद सट्टा मटका मिलन डे में ओपन और क्लोज जोड़ी का सिलेक्शन करते हुए पैसा लगाना पड़ता है।

मिलन सट्टा मटका खेलने के नुकसान

मिलन सट्टा मटका मार्केट एक प्रकार का जूआ वाला मार्केट है अर्थात इसमें अगर आप पैसे लगाते हैं तो यह इस बात की गारंटी नहीं है कि आप इस मार्केट से पैसे कमाने में कामयाब हो जाएंगे। यहां पर जोखिम काफी अधिक होता है। इसलिए मिलन सट्टा मटका मार्केट की पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही इसमें पैसे लगाए वरना आप पैसे हार सकते हैं और आप को भारी नुकसान हो सकता है।

कभी भी आपको सट्टा मटका मार्केट में उधार पर पैसे लेकर के या फिर गहने बेचकर के पैसे नहीं लगाने चाहिए क्योंकि अगर आप खेल हार जाते हैं तो आप कर्ज के बोझ के तले दब सकते हैं।

मिलन चार्ट की टाइमिंग क्या है?

दोपहर 3:15 के आसपास में मिलन डे मटका रिजल्ट को जारी किया जाता है और दोपहर 3:15 पर ही मिलन डे ओपन जोड़ी की भी घोषणा होती है और शाम को 5:15 पर मिलन क्लोज जोड़ी की घोषणा की जाती है।

Read Also:

मिलन सट्टा मटका कैसे काम करता है?

मिलन सट्टा मार्केट के द्वारा ओपन जोड़ी और क्लोज जोड़ी के लिए कुछ अंक तय किए जाते हैं और कस्टमर को मिलन सट्टा मार्केट में पैसे लगाने के दरमियान क्लोज जोड़ी और ओपन जोड़ी के तौर पर कुछ अंकों का सिलेक्शन करना होता है।

 और अगर उसी जोड़ी का सिलेक्शन रिजल्ट के तौर पर होता है या फिर रिजल्ट जारी होने पर उस जोड़ी की घोषणा होती है तो व्यक्ति के द्वारा लगाए गए पैसे पर उसे 90% रिटर्न हासिल होता है और अगर जोड़ी की घोषणा नहीं होती है तो उसके पैसे डूब जाते हैं।

मिलान डे नाईट पैनल और जोड़ी चार्ट से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

सट्टा मटका क्या है खेले या नहीं?

यह एक प्रकार का जुआ है,इसलिए नहीं खेलें।

क्या सट्टा मटका भारत में वैध है?

सट्टा मटका भारत में वैध नहीं है।

मिलन चार्ट कब शुरू हुआ था?

मिलन चार्ट कुछ सालों पहले शुरू हुआ था।

Disclaimer

हमारे इस लेख में जो भी जानकारी दी गई है वह सभी इंटरनेट से लिया गया है। कभी-कभी यह जानकारी अपडेट नहीं हो सकता है। इसलिए आप इस लेख को देखकर Milan Matka ना खेले। केवल official वेबसाइट का ही इस्तेमाल करे।

सट्टा मटका गेम एक ऐसा गेम है जो भारत में गैर कानूनी है। हमारा उद्देश्य केवल इसकी जानकारी देना है। हम किसी भी तरह से Milan Matka जैसे गैर कानूनी खेल का कभी भी समर्थन नहीं करते हैं। हम इस तरह खेलों का कड़ी निंदा करते हैं। अगर आप यह खेल खेलते हैं तो हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी। इस तरह के गेम को अपने रिस्क पर ही खेलें।

Milan Night Day Chart Result - मिलान डे नाईट पैनल और जोड़ी चार्ट 

I am Tamesh Sonkar, Founder of desifunnel.com website. I am 21 years old now & final year student of B Pharma. I have a passion for reading as well as writing. I try to learn and teach something new every day.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap