Satta King Result Today 02 December 2022 – सट्टा किंग चार्ट Live यहां देखे

Satta king, Satta king result, satta king disawar, black satta king, satta king chart, up satta king, satta king fast, delhi satta king, ghaziabad satta king, sattaking result.

Satta King Result 2022 : शॉर्टकट में अधिक पैसा कमाने के लिए लोगों के द्वारा कई तरीके का इस्तेमाल किया जाता है, जिनमें से एक तरीका होता है घर बैठे सट्टा खेलना। वैसे तो इसे हमारे भारत देश में अवैध घोषित किया गया है परंतु फिर भी कुछ लोग चोरी छुपे सट्टा का खेल खेलते हैं।

सट्टा का खेल खेलने के लिए इंडिया में कई प्लेटफार्म है, जिनमें से एक प्लेटफार्म है सट्टा किंग। अगर आप भी सट्टा किंग प्लेटफार्म के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको जानकारी दे रहे हैं कि “सट्टा किंग क्या है” और “सट्टा खेल कैसे खेलते हैं?”

CONTENTS SHOW

सट्टा किंग क्या है? (Satta King Kya Hai)

हमारे देश में सट्टा किंग बड़े पैमाने पर खेला जाने वाला एक प्रकार का लॉटरी पर आधारित खेल है। सट्टा किंग खेल को जुए की कैटेगरी में रखा गया है और वास्तव में इसे सट्टा मटका ही समझा जा सकता है। वर्तमान के समय में लोग सट्टा किंग पर बड़े पैमाने पर गेम खेल रहे हैं और यहां से पैसे कमाने का प्रयास कर रहे हैं।

सट्टा किंग खेल कोई आज का नहीं है बल्कि यह काफी प्राचीन काल से ही हमारे भारत देश में खेला जा रहा है। हालांकि पहले इसका नाम अलग था और वर्तमान के समय में इसका नाम अलग हो गया है।

क्योंकि अब ऑनलाइन भी सट्टे के गेम खेले जा रहे हैं। सट्टा किंग सिर्फ अकेला ही ऐसे गेम नहीं है जिसे ऑनलाइन सट्टे के तौर पर खेला जा रहा है बल्कि अन्य कई सट्टा खेलने वाले प्लेटफार्म भी हैं, जहां पर रोजाना लाखों रुपए से लेकर के करोड़ों रुपए के सट्टे खेले जाते हैं।

सट्टा किंग का इतिहास क्या है?

आपने महाभारत देखा ही होगा उसमें पांडव और कौरव के बीच जो जुए का खेल खेला जा रहा था उसे ही आज की आधुनिक भाषा में सट्टा किंग अथवा सट्टा मटका कहा जाता है। इस प्रकार के खेल में पहले लोग सोने चांदी के सिक्के दांव पर लगाते थे परंतु वर्तमान के समय में लोग कैश पैसे दांव पर लगाते हैं अथवा आज भी कई लोग सट्टा किंग खेल के दरमियान अन्य कई आइटम को भी दांव पर लगाते हैं।

अगर वह खेल में विजेता बनते हैं तो उन्हें इनाम के पैसे मिलते हैं और अगर हार जाते हैं तो उनके पैसे डूब जाते हैं।

Satta King Result Today 02 December 2022 (Satta King Chart)

नीचे आप Satta King गेम का Live रिजल्ट देख सकते है :

रिजल्ट Show नहीं होने पर Refresh करें।

Game NameTime Result
Disawer 05:00 AM92
Gali11:15 PM 32
Faridabad06:15 PM
Ghaziabad08:00 PM 
South Delhi07:30 PM
India Bazar04:15 PM
Pune 11:45 PM
Ranchi05:00 AM92
Delhi Gold07:45 PM
Hindustan05:30 PM 
Kaveri07:30 PM 
Old Delhi04:00 PM 
Kashipur04:30 PM 
Gali12:02 AM32
Panjab03:30 PM
Delhi Bazar03:00 PM 

और अन्य सट्टा किंग गेम का रिजल्ट लाइव देखने के लिए यहां क्लिक करें।

सट्टा किंग कैसे काम करता है?

ऑनलाइन सट्टा खेल में लोगों को अलग-अलग नंबर चुनने होते हैं और फिर जब सट्टा का रिजल्ट जारी होता है तो रिजल्ट में जो नंबर विजेता का नंबर होता है वह नंबर जिस व्यक्ति के पास होता है उसे ही सट्टा किंग का विजेता घोषित किया जाता है।

विजेता नंबर के बारे में पहले से किसी को कुछ भी पता नहीं होता है। यह अचानक से ही घोषित किया जाता है। इस खेल को आप अपनी किस्मत आजमाने का खेल भी कह सकते हैं। किस्मत अच्छी रही तो आप इनाम जीतेंगे, खराब रही तो पैसे गवाएंगे।

सट्टा किंग खेल के अंतर्गत कुछ जगह पर अभी भी मटके में बहुत सारी पर्ची डाल दी जाती है और फिर उसमें से सभी एक-एक पर्ची निकालते हैं और जिस व्यक्ति के पास विजेता नंबर वाली पर्ची आती है उसे ही खेल का विजेता घोषित किया जाता है और इनाम के पैसे दिए जाते हैं।

दिसावर सट्टा किंग क्या है? (Disawar Satta King Kya Hai)

दिसावर सट्टा किंग को दिसावर सट्टा किंग गाजियाबाद भी कहा जाता है, जो कि उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर से ऑपरेट किया जाता है। यह भी एक प्रकार का सट्टा वाला खेल ही है। इसमें भी आपको 1 से लेकर 10 नंबर के बीच में अथवा अन्य नंबरों के बीच में दो नंबरों की जोड़ी बनानी होती है।

अगर आपने जो जोड़ी बनाई हुई है वही जोड़ी विजेता जोड़ी के तौर पर घोषित होती है तो आपको इनाम के पैसे मिलते हैं। इस प्रकार के खेल में आपको कुछ पैसे भी लगाने पड़ते हैं। इसलिए अगर आप विजेता नहीं बनते हैं तो आपके वह पैसे डूब जाते हैं। दिसावर सट्टा किंग का रिजल्ट रोजाना अधिकतर शाम के समय जारी होता है और इसका चार्ट समय-समय पर 1 घंटे में अपडेट होता रहता है।

सट्टा किंग फरीदाबाद क्या है? (Satta King Faridabad Kya Hai)

सट्टा किंग फरीदाबाद एक प्रकार के सट्टे के खेल का नाम है। जिस प्रकार से आप दूसरे सट्टे वाले खेल में पैसे लगाते हैं और इनाम जीतने की राह देखते हैं, उसी प्रकार से आपको भी यहां पर पैसे लगाना होता है और विजेता जोड़ी के नंबर को पाने का प्रयास करना होता है।

यहां पर सिंगल नंबर को भी विजेता के तौर पर घोषित किया जाता है और डबल नंबर को भी विजेता जोड़ी के तौर पर घोषित किया जाता है। ‌आप ऑनलाइन सट्टा किंग फरीदाबाद में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं और अपनी किस्मत सट्टा खेल, खेल कर पैसे कमाने के लिए आजमा सकते हैं।

सट्टा किंग दिल्ली क्या है? (Satta King Delhi Kya Hai)

सट्टा किंग दिल्ली एक सट्टे के खेल का नाम है जो दिल्ली से ऑपरेट किया जाता है। इस में काम करने वाले अधिकतर कर्मचारी दिल्ली राज्य में रहते हैं। सट्टा किंग दिल्ली के द्वारा लोगों को सट्टा खेल कर बड़ा पैसा जीतने का मौका दिया जाता है।

हालांकि यहां पर भी आपकी किस्मत अच्छी होनी चाहिए। अगर किस्मत अच्छी होगी तो निश्चित ही आप सट्टा किंग दिल्ली से भारी पैसे कमाने में कामयाब हो जाएंगे। यहां पर आप और आप जैसे अन्य लोग सट्टा खेलने के लिए पैसे लगाते हैं।

श्री गणेशा सट्टा किंग क्या है? (Shri Ganesh Satta King Kya Hai)

इनके द्वारा सट्टा का खेल चलाया जाता है जिसमें कोई भी व्यक्ति पैसा लगा सकता है। श्री गणेशा सट्टा किंग का रिजल्ट आप आसानी से इंटरनेट पर देख सकते हैं। अगर आप श्री गणेशा सट्टा किंग में पैसा लगाना चाहते हैं तो यूट्यूब पर इसके बारे में कई ज्ञानवर्धक वीडियो देख सकते हैं। यहां पर अलग अलग नाम से सट्टा का खेल चलाया जाता है और रोजाना विजेता का नाम आधिकारिक प्लेटफार्म पर घोषित किया जाता है।

सट्टा मटका कैसे खेलते है?

सट्टा मटका खेलना बहुत ही आसान है। सट्टा मटका में आपको 0 से लेकर के 99 अंक तक किसी भी संख्या का सिलेक्शन करना होता है। इसके बाद सट्टा किंग गेम के चयनित नंबर पर आपके अनुसार बोली लगाई जाती है।

इसके बाद आपको उस मैच के रिजल्ट का आने का इंतजार करना होता है। अगर रिजल्ट में आपने जो नंबर चुना है वह आता है तो आपको उस नंबर पर तकरीबन 85% की बोली मिलेगी, जो रिजल्ट के बाद आपके सामने आएगा।‌ सट्टा मटका पर खेलने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है। इसलिए रोजाना इसके साथ लाखों लोग जुड़ रहे हैं।

भारत के कुछ प्रमुख सट्टा किंग कौन-कौन हैं?

भारत में सट्टा किंग की स्थापना कल्याणजी भगत जी के द्वारा की गई थी। इसके अलावा इसके जाने-माने खिलाड़ी रतन खत्री भी है। इस प्रकार से इन दोनों लोगों को ही सट्टा किंग कहा जाता है। पहले सट्टा खेलने के लिए 0 से लेकर के 9 तक की संख्या वाली एक चिट को मटके में डाला जाता था।

और फिर मटके में से एक चिट को बाहर निकालकर उस पर लिखे नंबर की घोषणा की जाती थी। अब वर्तमान के समय में ताश के पत्तों के 1 पैकेट में से 3 अंक चुने जाते हैं। हालांकि सट्टा किंग ऊपर बताए गए दोनों लोगों के अलावा अन्य लोग भी हो सकते हैं।

भारत में कुल कितने सट्टा मटका के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है?

हमारे भारत देश में पहले 7-8 सट्टा मटका के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म थे परंतु जब दूसरी कंपनियों ने इस बात को नोटिस किया कि लोगों में सट्टा मटका का खेल काफी लोकप्रिय हो रहा है।

 तो उन्होंने भी अपना आधिकारिक प्लेटफार्म इंटरनेट पर लांच कर दिया और उन्होंने भी सट्टा मटका का खेल स्टार्ट कर दिया। इस प्रकार से अब देश में कई सट्टा मटका के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध हो चुके हैं। नीचे कुछ प्रमुख सट्टा मटका के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की लिस्ट आपको दी जा रही है।

  • Matkaplay.net
  • Matkaplay.com
  • Sattaking.com
  • Onlinesattamatka.com
  • Deepmatka.com
  • Sattamatka.com
  • Osgamea.co

क्या सट्टा मटका भारत में लीगल है?

इसका साफ और स्पष्ट जवाब है कि हमारे देश में सट्टा मटका बिल्कुल भी लीगल नहीं है, बल्कि यह अवैध है और इसमें पकड़े जाने पर व्यक्ति के खिलाफ पब्लिक गेमिंग एक्ट 1867 के तहत कार्रवाई हो सकती है, जिसके तहत उन पर ₹200 का जुर्माना लगाया जा सकता है।

 या फिर उन्हें 3 महीने की जेल पर भेजा जा सकता है। भारत में चाहे सट्टा ऑनलाइन खेला जाए या ऑफलाइन, दोनों ही प्रकार से यह खेल अवैध है। हालांकि भारत में अभी भी चोरी छुपे लोग ऑनलाइन सट्टा मटका खेलते हैं।

सट्टा किंग कौन होता है?

सट्टा किंग और मटका किंग दोनों का मतलब एक ही होता है। सट्टा किंग ऐसे व्यक्ति को कहा जाता है जो सट्टा से बहुत ही तगड़ी कमाई कर लेता है। देखा जाए तो मुख्य रूप से इस शब्द का इस्तेमाल सट्टा जुए के सिंडिकेट को चलाने वाले प्रमुख व्यक्ति का वर्णन करने के लिए किया गया था।

किसी भी खेल में जब अलग-अलग लोग शामिल होते हैं तो उसमें से जो व्यक्ति विजेता बनता है उसे ही जुए के खेल में सट्टा किंग कहा जाता है अर्थात अगर आपने सट्टा मटका खेला है और आप विजेता बनते हैं तो आपको सट्टा किंग कहा जाएगा।

सट्टा किंग के समान अन्य वेबसाइट की लिस्ट

जब बात सट्टा खेलने की आती है तो अधिकतर लोगों को सट्टा किंग वेबसाइट का नाम ही पता होता है परंतु क्या आप जानते हैं कि सट्टा किंग के अलावा भी ऑनलाइन सट्टा खेलने के लिए भारत में काफी प्लेटफार्म मौजूद हैं जिनके द्वारा अच्छे-अच्छे इनाम लोगों के बीच में बांटे जा रहे हैं।

आप भी ऐसी सट्टा वेबसाइट के बारे में पता कर सकते हैं और उन पर सट्टा खेल के पैसे कमाने का प्रयास कर सकते हैं। नीचे हमने सट्टा किंग के अलावा अन्य दूसरी वेबसाइट की लिस्ट आपको दी है।

  • Disawar gali bazar
  • Matkaplay
  • Matkaplay
  • Onlinesattamatka
  • Deepmatka
  • Sattamatka
  • Osgamea

क्या हमें सट्टा किंग खेलना चाहिए?

अगर आपको सट्टा किंग खेल की अच्छी जानकारी है तो ही आपको सट्टा किंग खेलना चाहिए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सट्टा किंग खेल में यह आवश्यक नहीं है कि आप हर बार पैसे जीतने में कामयाब होंगे ही, क्योंकि आपको यहां पर यह नहीं पता होता है कि किस नंबर को विजेता नंबर के तौर पर घोषित किया जाएगा।

आपकी यहां पर सिर्फ किस्मत ही काम करती है। इसीलिए आप चाहे तो थोड़े पैसे लगाकर सट्टा किंग खेल सकते हैं। अगर आप बार-बार सट्टा किंग में हार रहे तो आपको बिल्कुल भी इस खेल को नहीं खेलना चाहिए तथा एक ही बार में बड़ी अमाउंट लगा कर के भी सट्टा किंग नहीं खेलना चाहिए, वरना आपको नुकसान हो सकता है और आप कर्जे के बोझ के तले दब भी सकते हैं।

सट्टा खेलने के नुकसान क्या-क्या है?

सट्टा खेलने का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि इसे हमारे भारत देश में अवैध घोषित किया गया है। इसीलिए अगर आप सट्टा खेलते हुए पकड़ा जाते हैं तो आपको पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है और आप पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और इससे समाज में आपकी काफी बदनामी भी हो सकती है।

इसके अलावा सट्टा किंग खेल में काफी लोग हमेशा हारते ही रहते हैं। ऐसे में वह कर्ज के बोझ के तले दब जाते हैं। इस प्रकार से यही दो नुकसान सट्टा खेलने के प्रमुख नुकसान हैं। अगर आप किसी व्यक्ति को यह कहते हैं कि आप सट्टा खेल कर पैसे कमाते हैं तो इससे उस व्यक्ति की नजर में आपकी छवि अच्छी नहीं होती है क्योंकि सट्टा का खेल एक ऐसा खेल है जिसे सही दृष्टि से नहीं देखा जाता है।

Satta King Result से सम्बंधित पूछे जाने वाले प्रश्न उत्तर {FAQs}

सट्टा मटका गेम के निर्माता कौन है?

कहा जाता है कि सट्टा मटका गेम के निर्माता गुजरात राज्य के रहने वाले एक किसान थे जिनका नाम कल्याणजी भगत था। उनके द्वारा साल 1962 में सट्टा मटका गेम की शुरुआत की गई थी। इसके बाद साल 1964 में सट्टा मटका के नियमों में थोड़ा सा बदलाव करके रतन खत्री के द्वारा न्यू वर्ली मटका की शुरुआत की गई।

सट्टा मटका क्या है?

यह एक प्रकार का जुआ वाला गेम होता है। पहले इस गेम को अधिकतर ऑफलाइन खेला जाता था परंतु वर्तमान के समय में इस गेम को अब अधिकतर ऑनलाइन खेला जा रहा है। इसमें आपको कुछ नंबर का सिलेक्शन करना होता है। अगर वही नंबर विजेता नंबर के तौर पर घोषित होते हैं तो आप जीत जाते हैं।

कल्याण मटका क्या है?

कल्याण मटका की शुरुआत कल्याण जी भगत जी के द्वारा की गई थी जो कि सट्टा वाला खेल ही है।

सट्टा नंबर कहां से खुलता है?

जिस प्लेटफार्म पर आप सट्टा खेलते हैं उसी प्लेटफार्म पर सट्टा नंबर खुलता है। हर प्लेटफार्म का अपना अलग-अलग सट्टा नंबर होता है।

आज का सट्टा नंबर क्या है?

इसके बारे में पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है। सट्टा रिजल्ट जारी होने पर ही सही सट्टा रिजल्ट की जानकारी मिलती है।

सट्टा किंग रिजल्ट देखने की प्रमुख वेबसाइट कौन सी है?

Satta-no.com,sattakingm.in,sattamatkagods.net

Disclaimer

हमारे इस लेख में जो भी जानकारी दी गई है वह सभी इंटरनेट से लिया गया है। कभी-कभी यह जानकारी अपडेट नहीं हो सकता है । इसलिए आप इस लेख को देखकर Satta King ना खेले। केवल official वेबसाइट का ही इस्तेमाल करे।

सट्टा मटका गेम एक ऐसा गेम है जो भारत में गैर कानूनी है। हमारा उद्देश्य केवल इसकी जानकारी देना है। हम किसी भी तरह से Satta King जैसे गैर कानूनी खेल का कभी भी समर्थन नहीं करते हैं। हम इस तरह खेलों का कड़ी निंदा करते हैं। अगर आप यह खेल खेलते हैं तो हमारी कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी। इस तरह के गेम को अपने रिस्क पर ही खेलें।

अंतिम शब्द

इस लेख में हमने आप सभी को Satta King Result के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है अगर यह लेख आपको पसंद आया हो तो हमारे ब्लॉग को जरूर सब्सक्राइब करें और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।

Satta King Result Today - सट्टा किंग चार्ट Live यहां देखे

I am Tamesh Sonkar, Founder of desifunnel.com website. I am 21 years old now & final year student of B Pharma. I have a passion for reading as well as writing. I try to learn and teach something new every day.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap