WhatsApp Hack Kaise Kare 2023 – व्हाट्सएप हैक करने का नया तरीका

WhatsApp Hack Kaise Kare : व्हाट्सएप एप्लीकेशन दुनियाभर में काफी लोकप्रिय है। बड़े पैमाने पर दुनियाभर में व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जाता है। व्हाट्सएप में हमारी व्यक्तिगत से लेकर के प्रोफेशनल चैट अवेलेबल होती है, परंतु क्या होगा, जब आपका व्हाट्सएप अकाउंट किसी अन्य व्यक्ति के हाथों में चला जाए।

दरअसल आज के समय में कई लोग हैं जो किसी ना किसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए दूसरे व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने का प्रयास करते हैं और कई बार वह इसमें सफल भी हो जाते हैं। इसी प्रकार से अगर आप अपने किसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करना चाहते हैं, तो आइए इस आर्टिकल में विस्तार से जानते हैं कि “WhatsApp Hack Kaise Kare” अथवा “व्हाट्सएप अकाउंट हैक कैसे करते हैं?”

WhatsApp Hack Kaise Kare – व्हाट्सएप हैक कैसे करें?

व्हाट्सएप हैक करने के लिए हम आपको एक एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने की सलाह देंगे जिसका नाम Wa Scan Web Clone Wapp Novea है। इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है और उसके बाद व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता है।

1. सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर पर चले जाना है और वहां पर सर्च करके Wa Scan Web Clone Wapp Novea नाम के एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लेना है और उसके पश्चात एप्लीकेशन ओपन करना है। एप्लीकेशन का डाउनलोडिंग लिंक नीचे दिया गया है।

WhatsApp Hack Kaise Kare - व्हाट्सएप हैक करने का नया तरीका

2. अब आपको एप्लीकेशन ओपन करना है। ऐसा करने पर आपको एग्री एंड कंटिन्यू बटन मिलेगी, इस पर क्लिक करना है और अगले पेज में आपको अलग-अलग भाषाओं में से अपने पसंदीदा भाषा के ऊपर क्लिक करना है, उसके बाद आप ऑटोमेटिक अगले पेज पर चले जाते हैं।

3. अब आपको व्हाट्सएप वेब वाला जो आइकन दिखाई दे रहा है, उसी पर क्लिक करना है और उसके बाद थोड़ी देर तक इंतजार करना है। ऐसा करने पर आपको एक क्यूआर कोड दिखाई देगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Hack Kaise Kare
WhatsApp Hack Kaise Kare

4. अब आपको उस व्यक्ति के मोबाइल को अपने हाथों में लेना है जिस व्यक्ति के मोबाइल में मौजूद व्हाट्सएप अकाउंट को आप हैक करना चाहते हैं।

5. मोबाइल अपने हाथ में लेने के बाद व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करें और उसके बाद ऊपर दिखाई दे रहे 3 डॉट पर क्लिक करें।

WhatsApp Hack Kaise Kare
WhatsApp Hack Kaise Kare

6. अब आपको लिंक डिवाइस वाला ऑप्शन मिलेगा, उस पर क्लिक कर देना है।

7. अब जिस व्यक्ति का व्हाट्सएप आप हैक करना चाहते हैं, उसके मोबाइल में व्हाट्सएप स्केनर ओपन हो जाता है, उस स्केनर को ला करके आपको एप्लीकेशन पर जो क्यूआर कोड दिखाई दे रहा है, उस पर पॉइंट करना है। ऐसा करने से थोड़ी ही देर में आपके मोबाइल में सामने वाले व्यक्ति का व्हाट्सएप अकाउंट आ जाता है।

अब आप उसकी चैटिंग, वॉइस कॉल, वीडियो कॉल और स्टेटस को देख सकते हैं।

इन्हे भी पढ़े :

WhatsApp Hack Karne Wala App – व्हाट्सएप हैक करने वाला ऐप

व्हाट्सएप हैक करने वाले एप्लीकेशन का नाम WA Scan Web है। आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से व्हाट्सएप तो हैक कर ही सकते हैं, इसके अलावा आप फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और दूसरी सोशल मीडिया एप्लीकेशन को भी हैक कर सकते हैं।

इस एप्लीकेशन में आपको स्क्रीन रिकॉर्डिंग और कीलोगिंग वाले ऑप्शन भी प्राप्त हो जाते हैं, जिसकी वजह से व्हाट्सएप की मॉनिटरिंग करना बहुत ही आसान हो जाता है। हालांकि हम आपको बता देना चाहते हैं कि यह एप्लीकेशन इस्तेमाल करने के लिए मुफ्त नहीं है बल्कि एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको एक महीने में तकरीबन ₹3000 तक खर्च करने की आवश्यकता होगी।

WhatsApp Hack है या नहीं कैसे पता करे?

आपका व्हाट्सएप किसी व्यक्ति के द्वारा हैक किया गया है या नहीं इसके बारे में जानने के लिए सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करना है। व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको ऊपर जो तीन डोट दिखाई दे रहा है, उस पर क्लिक करना है।

अब आपको लिंक डिवाइस वाला ऑप्शन दिखाई देगा, इस ऑप्शन पर आपको क्लिक करने की आवश्यकता है। अब आपको उन सभी डिवाइस के नाम दिखाई देंगे, जिन डिवाइस में आपका व्हाट्सएप अकाउंट ओपन होगा। अगर आपको लगता है कि उनमें से कोई भी डिवाइस आपका नहीं है तो तुरंत ही आपको उसे डिलीट कर देना है अथवा रिमूव कर देना है।

WhatsApp Hack कैसे हटाएं?

अगर किसी व्यक्ति के द्वारा Whatsapp web का इस्तेमाल करके आपके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया गया है, तो ऐसी अवस्था में व्हाट्सएप हैक को हटाने के लिए सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करना है और राइट साइड में तीन डोट पर क्लिक करना है। इसके पश्चात आपको लिंक डिवाइस वाला ऑप्शन हासिल हो जाता है, इसी ऑप्शन पर क्लिक करने की आवश्यकता होती है।

जैसे ही आप लिंक डिवाइस वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, वैसे ही आपको यह पता चल जाता है कि आपके व्हाट्सएप अकाउंट को कौन से डिवाइस में ओपन किया गया है। अगर आपको लगता है कि कोई डिवाइस आपका नहीं है या फिर आप उस डिवाइस के बारे में नहीं जानते हैं तो तुरंत ही आपको लॉगआउट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने से संबंधित डिवाइस में से आपका व्हाट्सएप अकाउंट लॉग आउट हो जाता है।

क्या WhatsApp को Hack किया जा सकता है?

काफी लोग सोचते हैं कि व्हाट्सएप को बनाने वाली टीम के द्वारा इसकी सिक्योरिटी को बहुत ही मजबूत रखा गया है और इसीलिए व्हाट्सएप को हैक करना पॉसिबल नहीं है, परंतु जैसा कि आप जानते हैं कि हमारे भारत देश में अलग ही दिमाग वाले लोग रहते हैं, जो किसी भी प्रकार की सिक्योरिटी को किसी ना किसी सिस्टम के द्वारा तोड़ने में सफल हो जाते हैं।

इस प्रकार से अक्सर इंडिया में ऐसी खबरें आती है कि किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया गया है। हालांकि अगर एक शब्द में इसका जवाब दिया जाए तो जी हां व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता है। इसके लिए व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल किया जाता है।

इसके अलावा फिशिंग का इस्तेमाल भी किया जाता है, वही ओटीपी बायपास के द्वारा भी व्हाट्सएप एप्लीकेशन को हैक कर लिया जाता है। कई बार कॉल वेरिफिकेशन के द्वारा भी किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक किया जाता है और उसके व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल इलीगल एक्टिविटी को करने के लिए किया जाता है।

WhatsApp डाउनलोड कैसे करें?

बता देना चाहते हैं कि एंड्राइड मोबाइल के लिए भी व्हाट्सएप उपलब्ध है, साथ ही आईओएस मोबाइल के लिए भी व्हाट्सएप उपलब्ध है। जो लोग एंड्राइड मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं वह लोग अपने एंड्राइड मोबाइल में व्हाट्सएप एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए सीधा गूगल प्ले स्टोर पर चले जाएं और वहां पर व्हाट्सएप सर्च करें।

सर्चिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपके डिवाइस की स्क्रीन पर व्हाट्सएप की एप्लीकेशन आ जाएगी। अब आपको हरे रंग में इंस्टॉल बटन दिखाई दे रही होगी, इसी बटन पर आपको क्लिक करना है। जब आप इंस्टॉल वाली बटन पर क्लिक कर देते हैं तो थोड़ी ही देर के पश्चात आपके एंड्राइड मोबाइल में व्हाट्सएप एप्लीकेशन सफलतापूर्वक इंस्टॉल हो जाती है।

वहीं अगर आप आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सीधा आईफोन में मौजूद एप्पल एप्लीकेशन स्टोर को ओपन कर लेना है और सर्च बॉक्स पर क्लिक करके व्हाट्सएप लिखना है और सर्च करना है। अब आपके मोबाइल की स्क्रीन पर व्हाट्सएप एप्लीकेशन आ जाएगी। इसके पश्चात आपको गेट वाली बटन पर क्लिक करना है। ऐसा करने से थोड़ी ही देर में आपके आईफोन में भी व्हाट्सएप एप्लीकेशन इंस्टॉल हो जाएगी।

WhatsApp Hack करने पर क्या होगा?

किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को अगर आप उसकी मर्जी से हैक कर रहे हैं और कोई भी अवैध गतिविधि नहीं कर रहे हैं तो कुछ भी नहीं होगा, परंतु अगर आपने बिना किसी व्यक्ति की परमिशन के उसके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिया है और उसके बाद उसके व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल अवैध गतिविधियों को करने के लिए कर रहे हैं।

जैसे कि किसी को बदनाम करने का प्रयास कर रहे हैं या फिर व्हाट्सएप चैट पर किसी व्यक्ति को गाली लिख कर भेज रहे हैं तो ऐसी अवस्था में आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है या फिर आपने जिस व्यक्ति के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक किया हुआ है, पता चलने पर वह व्यक्ति आपसे नाराज भी हो सकता है। इसलिए कभी भी व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के पश्चात उसका गलत उपयोग ना करें।

इन्हे भी पढ़े :

Disclaimer: यहां आर्टिकल केवल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है। आपको इस तरह के किसी भी Hacking गतिविधि को नहीं अपनाना चाहिए।

FAQ : WhatsApp Hack Kaise Kare

अगर कोई हमारा व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल कर रहा हो तो क्या करें?

अगर कोई दूसरा व्यक्ति आपके व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा है तो ऐसी अवस्था में आपको व्हाट्सएप वेब से सभी कंप्यूटर से अपने व्हाट्सएप अकाउंट को लॉगआउट कर देना है। ऐसा करने से सामने वाले व्यक्ति के पास आपके व्हाट्सएप पर अकाउंट का एक्सेस नहीं रह पाता है।

क्या व्हाट्सएप वीडियो कॉल को हैक किया जा सकता है?

जी हां! जिस प्रकार से व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर सकते हैं, उसी प्रकार से कुछ ऐसे भी ट्रिक है जिसके माध्यम से व्हाट्सएप वीडियो कॉल को भी हैक किया जा सकता है। इसके लिए SPY एप्लीकेशन का इस्तेमाल होता है।

WhatsApp कब शुरू हुआ?

साल 2009 में व्हाट्सएप शुरू हुआ था।

व्हाट्सएप की स्थापना किसने की?

Jan Koum, Brian Acton नाम के दो लोगों के द्वारा व्हाट्सएप की स्थापना की गई थी।

क्या व्हाट्सएप आई ओ एस के लिए भी उपलब्ध है?

जी हां आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले डिवाइस के लिए भी व्हाट्सएप उपलब्ध है।

अंतिम शब्द

आशा करते हैं दोस्तों आप सभी को आज का यह लेख पसंद आया होगा आज हमने WhatsApp Hack Kaise Kare के बारे में संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है अगर आपको इससे संबंधित कोई प्रश्न हो तो हमें कमेंट बॉक्स के माध्यम से पूछ सकते हैं हम जल्द ही आपके प्रश्नों का उत्तर देने की कोशिश करेंगे।

ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे ब्लॉग desifunnel.com को सब्सक्राइब करें और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि उन्हें भी इस तरह की जानकारी मिलती रहे धन्यवाद।

WhatsApp Hack Kaise Kare 2023 – व्हाट्सएप हैक करने का नया तरीका

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap