WhatsApp से पैसे कैसे कमाए? 2022 कमाए 1 लाख रूपये महीने

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye : जिस व्हाट्सएप का इस्तेमाल आप वीडियो कॉलिंग के लिए अथवा वॉइस कॉलिंग के लिए या फिर चैटिंग करने के लिए करते हैं, उसी व्हाट्सएप के द्वारा आप थोड़ी सी मेहनत करके घर बैठे ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको एक रुपए भी इन्वेस्टमेंट करने की आवश्यकता नहीं है। नीचे हम आपको “WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye” के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिसके द्वारा आप व्हाट्सएप से पैसे कमाने का तरीका जान सकेंगे और आप जियो फोन में भी व्हाट्सएप से पैसे कमा सकेंगे।

CONTENTS SHOW

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए? (WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye)

व्हाट्सएप के द्वारा ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन अथवा आईफोन या फिर जिओ मोबाइल होना चाहिए। इसके साथ ही साथ आपके डिवाइस में व्हाट्सएप एप्लीकेशन इंस्टॉल होनी चाहिए तथा आपके डिवाइस में इंटरनेट डाटा होना चाहिए और आपके पास अधिक से अधिक व्हाट्सएप कांटेक्ट होने चाहिए।

इसके अलावा ज्यादा से ज्यादा ग्रुप भी आपके पास होने चाहिए जिसमें आप शामिल हो। यह सभी चीजें अगर आपके पास है तो आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके अच्छा पैसे कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने के 10 तरीके

व्हाट्सएप आपको विभिन्न तरीके को फॉलो करके पैसे कमाने का मौका देता है और खास बात यह है कि आपको पैसे कमाने के लिए कहीं पर बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है।

आप घर बैठे बैठे ही दैनिक तौर पर रोजाना थोड़ा सा समय देकर के व्हाट्सएप के द्वारा पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके पर अमल कर सकते हैं और बेहतरीन पैसे व्हाट्सएप से कमा सकते हैं। नीचे व्हाट्सएप से पैसे कमाने के टॉप 10 तरीके बताए गए हैं।

एफिलिएट मार्केटिंग करके व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

एफिलिएट मार्केटिंग के तहत आपको किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है। जब आपके द्वारा प्रचार किए जा रहे प्रोडक्ट को किसी यूज़र के द्वारा खरीदा जाता है तो आपको संबंधित कंपनी के द्वारा कमीशन प्राप्त होता है। इस प्रकार से एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा आप की कमाई होती है।

एफिलिएट मार्केटिंग के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपको प्रसिद्ध एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना है और फिर प्राप्त हुए लिंक को आप को व्हाट्सएप के विभिन्न ग्रुप में शेयर करना है।

ग्रुप में लिंक जाने के बाद किसी यूजर के द्वारा अगर लिंक पर क्लिक करके प्रोडक्ट अथवा सर्विस ली जाती है तो आपको निश्चित मात्रा में कमीशन मिलेगा। नीचे कुछ प्रमुख एफिलिएट प्रोग्राम की लिस्ट आपको दी गई है जिसे आप ज्वाइन कर सकते हैं।

फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम
● अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम
● गोडैडी एफिलिएट प्रोग्राम
● ब्लूस्टैक एफिलिएट प्रोग्राम
● E Bay Partners

प्रोडक्ट बेचकर व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

इसके तहत पैसे कमाने के लिए आपको रिसेलर वेबसाइट पर जाना है और अपना अकाउंट बनाना है। उसके बाद प्रोडक्ट का सिलेक्शन करना है। उसके बाद प्रोडक्ट के कैटलॉग को आपको व्हाट्सएप के ग्रुप में या फिर कांटेक्ट के साथ शेयर करना है।

अगर किसी यूज़र के द्वारा आपके द्वारा शेयर किए गए प्रोडक्ट की खरीदारी की जाती है तो आपको संबंधित वेबसाइट से कमीशन मिलता है। नीचे लोकप्रिय रिसेलिंग एप्लीकेशन/वेबसाइट के नाम दिए गए हैं।

● Meesho App
● Shopsy App

रेफर एंड अर्न एप के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

इस प्रकार से पैसे कमाने के लिए रेफर एंड अर्न प्रोग्राम चलाने वाली ऐप को डाउनलोड करें, उसके पश्चात ऐप के रेफरल लिंक को कॉपी करें और उसे विभिन्न सोशल मीडिया साइट पर शेयर करें। किसी व्यक्ति के द्वारा आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से अगर एप्लीकेशन डाउनलोड की जाती है तो आपको निश्चित मात्रा में कमीशन मिलता है।

हर एप्लीकेशन को रेफर करने पर आपको अलग-अलग कमीशन मिलेगा। नीचे प्रमुख बेस्ट रेफर एंड अर्न एप्लीकेशन की लिस्ट दी गई है।

● RozDhan App
● Winzo App
● Dream 11
● Mpl
● Gamezy
● Upstox App
● Groww App

यूआरएल शार्टनर के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

इस प्रकार से पैसे कमाने के लिए सर्वप्रथम किसी यूआरएल शार्टनर पैसे देने वाली वेबसाइट पर जाएं और अपना अकाउंट फोन नंबर के द्वारा बनाएं। अब जिस लिंक को आप शेयर करना चाहते हैं उसे वेबसाइट के इंटर बॉक्स में डालें और छोटे हुए नए लिंक को कॉपी कर ले।

अब उसे व्हाट्सएप ग्रुप/कांटेक्ट पर शेयर करें। अब किसी व्यक्ति के द्वारा लिंक पर क्लिक किया जाएगा तो उसे एडवर्टाइजमेंट दिखाई देगी जिससे आपकी कमाई होगी। इस प्रकार आप अधिक से अधिक शेयर करके अधिक से अधिक कमाई कर सकते हैं। नीचे प्रमुख यूआरएल शार्टनर वेबसाइट की लिस्ट दी गई है।

● Za.gl
● Adfly
● Ouo.io

पीपीडी नेटवर्क के द्वारा व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

पीपीडी नेटवर्क से पैसा कमाने के लिए पीपीडी वेबसाइट पर अकाउंट क्रिएट करें। अब आपको कुछ फाइल अपलोड करनी होगी। इसके बाद आपको फाईल के लिंक को ले करके उसे शेयर करना होगा।

जब यूजर आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से फाइल को डाउनलोड करेगा तो आपको पैसे मिलेंगे। आप फाइल शेयर करने के लिए व्हाट्सएप के ग्रुप अथवा व्हाट्सएप के कांटेक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। नीचे प्रमुख पीपीडी नेटवर्क की लिस्ट दी गई है जिसे आप ज्वाइन कर सकते है।

● Usercloud
● FileBucks
● Daily Upload
● Upload Cash
● Doller Upload

व्हाट्सएप से YouTube चैनल पर ट्रैफिक भेज कर पैसे कमाने का तरीका

इसके लिए अपने यूट्यूब चैनल के लिंक को कॉपी करें और उसे व्हाट्सएप में सभी ग्रुप में सेंड करें और अपने जान-पहचान के लोगों को भी भेजें और उनसे चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए कहें।

जब चैनल के सब्सक्राइबर अधिक होंगे तो आपकी कमाई भी ज्यादा होगी क्योंकि आपके यूट्यूब चैनल की वीडियो अधिक देखी जाएंगी।

व्हाट्सएप के द्वारा Blog पर ट्रैफिक भेज कर पैसे कमाए?

इस तरीके से पैसा कमाने के लिए आपके ब्लॉग पर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल होना चाहिए। इसके बाद आप अपने ब्लॉग पोस्ट को व्हाट्सएप के ग्रुप में शेयर कर सकते हैं अथवा व्हाट्सएप के कांटेक्ट को भी सेंड कर सकते हैं।

जब आपके द्वारा शेयर किए गए ब्लॉग पोस्ट के लिंक पर क्लिक करके आपके ब्लॉग पर विजिटर आएंगे तो उनके द्वारा अगर किसी एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक किया जाएगा तो आपकी कमाई होगी और अगर आप ब्लॉग पर एफिलिएट मार्केटिंग करते हैं हो सकता है कि कोई बंदा एफिलिएट मार्केटिंग के लिंक पर क्लिक करके कोई सामान खरीदें जिससे आपकी कमाई और हो।

आपके व्हाट्सएप पर अच्छी मेंबर संख्या वाले ग्रुप है तो आप दूसरे लोगों के प्रोडक्ट या फिर सर्विस को प्रमोट कर के भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको उन लोगों के प्रोडक्ट व सर्विस को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करना है और उनकी मार्केटिंग करनी है और बदले में उन लोगों से पैसे लेने हैं।

रेफर फ्रेंड टू एप्स द्वारा

प्ले स्टोर पर कुछ ऐसी एप्लीकेशन मौजूद है जो आपको हर बार तब रिचार्ज कार्ड अथवा टोकन देती हैं जब आप एप्लीकेशन को किसी अन्य व्यक्ति को इस्तेमाल करने के लिए रेफर करते हैं।

खुद का सामान बेचकर व्हाट्सएप पर कैसे कमाए

इस तरीके से पैसे कमाने के लिए आपको व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाना है जिसमें अधिक से अधिक मेंबर को शामिल करना है। उसके बाद आप अपने सामान की फोटो को ग्रुप में डाल सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति आपके सामान को खरीदता है तो आपको उस के दिए हुए पते पर सामान भेज देना है और पेमेंट ले लेनी है। आप चाहे तो अपने घर के पुराने सामान को भी अपने आसपास के लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप के द्वारा बेच सकते हैं।

व्हाट्सएप स्टेटस से पैसे कैसे कमाए?

व्हाट्सएप स्टेटस के द्वारा पैसे कमाने के लिए आप यूट्यूब चैनल पर व्हाट्सएप के स्टेटस वाले वीडियो बना सकते हैं और यूट्यूब मोनेटाइज करवा कर के पैसे कमा सकते हैं।

इसके अलावा आप व्हाट्सएप स्टेटस लिखने वाली वेबसाइट पर व्हाट्सएप के स्टेटस तैयार कर सकते हैं और उस वेबसाइट से भी पैसे प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा आप WhatsApp status पर किसी प्रोडक्ट या सर्विस का लिंक ऐड करके उसे अधिक से अधिक प्रमोट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कैसे कमाए?

व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर पैसे कमाने के लिए सबसे पहले ग्रुप बनाना है। उसके बाद ग्रुप के अंदर रेफरल लिंक शेयर करें, एप्लीकेशन के डाउनलोड का लिंक शेयर करें, अपने प्रोडक्ट को बेचने का प्रयास करें, एफिलिएट मार्केटिंग का लिंक शेयर करें अथवा लिंक शार्टनिंग वेबसाइट के द्वारा शार्ट किए गए लिंक को शेयर करें और पैसे कमाए।

जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए?

सर्वप्रथम जियो फोन में व्हाट्सएप इनस्टॉल करें। उसके बाद व्हाट्सएप में खुद का ग्रुप बनाएं और उसमें अधिक से अधिक मेंबर को शामिल करे या फिर पहले से ही बने हुए ग्रुप में शामिल हो जाएं।

अब उसमें एफिलिएट मार्केटिंग लिंक को शेयर करके पैसे कमाए अथवा लिंक शार्ट करके पैसे कमाए अथवा अपने यूट्यूब चैनल अथवा ब्लॉग पोस्ट के लिंक को शेयर करके ऐडसेंस अथवा मोनेटाइजेशन के द्वारा पैसे कमाए।

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye [Video]

WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye

“WhatsApp से पैसे कैसे कमाए” से सम्बंधित प्रश्न उत्तर {FAQs}

व्हाट्सएप पर कितने पैसे कमाए जा सकते हैं?

इसके बारे में निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता है क्योंकि हर तरीके में कमाई अलग-अलग होती है। हालांकि एक बात है कि यहां पर आप रोजाना ₹100 से लेकर के ₹2000 तक कमा सकते हैं अथवा इससे अधिक या फिर कम भी कमा सकते हैं।

व्हाट्सएप सबसे ज्यादा लोकप्रिय कहां है?

पूरी दुनिया भर में ही व्हाट्सएप लोकप्रिय है।

दुनिया में कितने व्हाट्सएप यूजर हैं?

दुनिया में तकरीबन 2 बिलियन से भी अधिक व्हाट्सएप यूजर है।

अंतिम शब्द

आशा करते हैं दोस्तों आप सभी को हमारे द्वारा दी गई “WhatsApp Se Paise Kaise Kamaye” यह जानकारी पसंद आई होगी।

अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो। हमारे ब्लॉग DesiFunnel.com को जरूर सब्सक्राइब करें। ताकि आपको हमारे द्वारा लिखी गई सारे नए पोस्ट की जानकारी मिलती रहे। और इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके। हम से जुड़े रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

WhatsApp से पैसे कैसे कमाए? कमाए 1 लाख रूपये महीने

I am Tamesh Sonkar, Founder of desifunnel.com website. I am 21 years old now & final year student of B Pharma. I have a passion for reading as well as writing. I try to learn and teach something new every day.

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap